Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

रिटायर्ड आईएएस अरविंद कुमार बनाये गए, सीएम के औद्योगिक सलाहकार

रंजीत यादव लखनऊ: । उत्तर प्रदेश कैडर के वर्ष 1988 बैच के आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार को सीएम योगी आदित्यनाथ का औद्योगिक सलाहकार बनाया गया है। अरविन्द कुमार हाल ही में अपर मुख्य सचिव (औद्योगिक विकास) के पद से सेवानिवृत्त हुए थे। अब उन्हें अगले एक वर्ष के लिए मुख्यमंत्री का सलाहकार नियुक्त किया गया है। बुधवार को यह जानकारी अपर मुख्य सचिव (नियुक्ति) डॉक्टर देवेश चतुर्वेदी ने दी।

अपर मुख्य सचिव डॉ.देवेश चतुर्वेदी की ओर से जारी किए गए आदेश में कहा गया है कि राज्य के त्वरित अवस्थापना और औद्योगिक विकास के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को औद्योगिक क्षेत्र में सलाहकार की आवश्यकता है। इसके लिए सरकार में एक बिना संवर्ग वाला पद सृजित किया गया। जिस पर वर्ष 1988 बैच के सेवानिवृत्त आईएएस अफसर अरविंद कुमार को नियुक्ति देने की अनुमति राज्यपाल से मांगी गई थी। राज्यपाल ने इस नियुक्ति को मंजूरी दे दी है। अरविंद कुमार 29 फरवरी 2024 तक मुख्यमंत्री के औद्योगिक सलाहकार के रूप में काम करेंगे।

Advertisement

आपको बता दें कि अरविंद कुमार को मुख्यमंत्री का काफ़ी नजदीकी माना जाता है व उनके सलाहकार नियुक्त किये जाने की चर्चा रिटायरमेंट से पहले ही अफसरों के बीच शुरू हो गई थी। दरअसल ये अरविंद कुमार को यूपी के वैश्विक निवेशक सम्मेलन के शानदार आयोजन और उसमें 33.50 लाख करोड़ रुपये निवेश के एमओयू के इनाम के रूप में भी देखा जा रहा है।

Advertisement

Related posts

प्रदेश की सड़कों पर अब नज़र नहीं आएंगे निराश्रित गोवंश, इनके संरक्षण के लिए सरकार ने जिलाधिकारियों को दिया ये निर्देश

Sayeed Pathan

हॉटस्पॉट क्षेत्र :: विभागीय बुलावा के बावजूद,डियूटी पर नहीं जा पा रहे हैं कर्मचारी,सताने लगा नौकरी जाने डर

Sayeed Pathan

लव जेहाद करने वाले नहीं सुधरे तो राम-नाम सत्य है की निकलेगी यात्रा-: सीएम योगी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!