Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

डॉ. आम्बेडकर का संघर्ष हर पीढ़ी के लिए मिसाल:-केशव प्रसाद मौर्य

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने महान विधि वेत्ता एवं सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाने वाले, संविधान शिल्पी भारत रत्न ,बाबा साहब डा० भीमराव आंबेडकर की जयंती पर उन्हें विनम्र व आत्मिक श्रद्धांजलि अर्पित की है। केशव प्रसाद मौर्य ने शुक्रवार को अपने कैम्प कार्यालय 7-कालिदास मार्ग पर डा0 भीमराव आंबेडकर के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए श्रद्धासुमन अर्पित किए।

भारत रत्न डॉ. बाबासाहेब आंबेडकर को उनकी जयंती पर नमन करते हुए कहा कि समाज के वंचित वर्गों को मुख्यधारा में लाने के लिए किया गया उनका संघर्ष हर पीढ़ी के लिए एक मिसाल बना रहेगा। उन्होने कहा कि भारतीय संविधान के प्रमुख शिल्पी, बाबासाहब डॉक्टर भीमराव आंबेडकर ने समतामूलक, न्यायपूर्ण समाज बनाने के लिए आजीवन संघर्ष किया। आज हम उनके जीवन तथा विचारों से शिक्षा ग्रहण करके उनके आदर्शों को अपने आचरण में ढालने का संकल्प लें।

Advertisement

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि बाबा साहब डॉ. भीमराव अम्बेडकर के सपनों को भारत सरकार एवं प्रदेश सरकार मिलकर ‘सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास के मूल मंत्र के साथ लेकर साकार किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि बाबा साहब का कहना है कि एक रोटी कम खाना, शिक्षित जरूर बनों। उन्होंने कहा कि भारत सरकार व प्रदेश सरकार, समाज के सभी वर्गों के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित की जा रही हैं, जिसके द्वारा सभी गरीबों के हित के कार्य हो रहे हैं तथा चहुंमुखी विकास हो रहा है। उन्होंने कहा कि हम सभी को बाबा साहब के विचारों व आदर्शों का न केवल अनुकरण करना चाहिए, बल्कि आत्मसात भी करना चाहिए।

Advertisement

Related posts

कार्तिक पूर्णिमा के दिन सुरक्षा व्यवस्था के बीच, बानपुर में हुआ भभ्य मेले का आयोजन

Sayeed Pathan

बस्ती जिले के वार्ड नं 30 बहादुरपुर द्वितीय से जिला पंचायत सदस्य पद के प्रत्यासी संजीव पांडेय ने दर्जनों गांव के लोगो से किया संपर्क और मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश बना नकली शराब का हब, प्रशासन की मिली भगत से कुटीर उद्योग की तरह चल रहा है नकली शराब का कारोबार- अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!