Advertisement
टॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जी 20 शिखर सम्मेलन:: पीएम मोदी ने विश्व के मेहमानों का किया स्वागत, कहा वैश्विक भलाई के लिए एक साथ चलने की जरूरत

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को राष्ट्रीय राजधानी में हाई-प्रोफाइल जी20 शिखर सम्मेलन में विश्व नेताओं का स्वागत किया और महामारी के बाद ‘वैश्विक विश्वास की कमी’ के माहौल को विश्वास के रिश्ते में बदलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा वैश्विक भलाई के लिए एक साथ चलने की जरूरत है

जी20 नेताओं के शिखर सम्मेलन की शुरुआत में अपनी प्रारंभिक टिप्पणी में, मोदी ने तालियों की गड़गड़ाहट के बीच जी20 समूह के स्थायी सदस्य के रूप में 55 सदस्य देशों के समूह अफ्रीकी संघ (एयू) का भी स्वागत किया।बएयू अध्यक्ष और कोमोरोस के राष्ट्रपति अज़ाली असौमानी ने विदेश मंत्री एस. जयशंकर के निमंत्रण पर विश्व नेताओं के बीच अपना स्थान ग्रहण किया।

Advertisement

उन्होंने कहा, ”कोविड के बाद की दुनिया विश्वास की कमी से जूझ रही है और (यूक्रेन) युद्ध ने इसे और गहरा कर दिया है।” उन्होंने कहा कि हमें वैश्विक भलाई के लिए एक साथ चलने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा, “हम ऐसे समय में रह रहे हैं जब सदियों पुरानी समस्याएं जवाब ढूंढ रही हैं, और हमें मानव-केंद्रित दृष्टिकोण के साथ अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने की जरूरत है। ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास, सबका प्रयास’ का विचार हमारे लिए एक मार्गदर्शक हो सकता है। ”श्री मोदी ने कहा, “भारत की जी20 की अध्यक्षता देश के अंदर और बाहर दोनों जगह समावेशन का प्रतीक बन गई है।”

Advertisement

Related posts

BIG BREAKING:: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन, अयोध्या सरयू तट पर बनाएंगे 10 हजार वर्ग फिट में अपना घर

Sayeed Pathan

दिल्ली सरकार को बड़ा झटका ! केंद्र का लाया बिल बन गया कानून, जानें- क्या चीजें बदलेंगी ?

Sayeed Pathan

शिरडी के सांई बाबा मंदिर के चढ़ावे पर नहीं है मंदी की मार,11 दिन में 8 लाख श्रद्धालुओं ने चढ़ाए 17 करोड़ रुपए..

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!