Advertisement
उतर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़लखनऊ

सुब्रत राय सहारा का दिल का दौरा पड़ने से निधन

लखनऊ- ‘सहारा इंडिया’ #saharaindia समूह के प्रबंध कार्यकर्ता एवं अध्यक्ष सुब्रत राॅय सहारा का मंगलवार देर रात मुबंई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया।

वह करीब 75 वर्ष के थे। सहारा समूह द्वारा यहां जारी एक बयान में बताया गया है कि श्री रॉय को स्वास्थ्य में गिरावट के बाद 12 नवंबर को कोकिलाबेन धीरूभाई अंबानी अस्पताल और मेडिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट (केडीएएच) में भर्ती कराया गया था।  रात करीब साढ़े दस बजे उन्होने अंतिम सांस ली। श्री रॉय मेटास्टैटिक घातकता, उच्च रक्तचाप और मधुमेह से पीड़ित थे। उनके अंतिम संस्कार की सूचना बाद मे दी जायेगी।

Advertisement

सहारा परिवार ने अपने अध्यक्ष के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुये कहा “ श्री राॅय की क्षति पूरे सहारा इंडिया परिवार को गहराई से महसूस होगी। सहाराश्री जी उन सभी के लिए एक मार्गदर्शक शक्ति, मार्गदर्शक और प्रेरणा के स्रोत थे जिन्हें उनके साथ काम करने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। सहारा इंडिया परिवार सहाराश्री की विरासत को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है और हमारे संगठन को आगे बढ़ाने में उनके दृष्टिकोण का सम्मान करना जारी रखेगा।”

सहारा इंडिया परिवार के चेयरमैन सुब्रत राय सहारा के निधन पर समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गहरा शोक व्यक्त किया है।
श्री यादव ने मंगलवार रात ट्वीट कर कहा “ सहारा श्री सुब्रत रॉय जी का निधन उत्तर प्रदेश और देश के लिए भावात्मक क्षति हैं क्योंकि वो एक अति सफल व्यवसायी के साथ-साथ एक ऐसे अति संवेदनशील विशाल हृदयवाले व्यक्ति भी थे जिन्होंने अनगिनत लोगों की सहायता की उनका सहारा बने। भावभीनी श्रद्धांजलि।”

Advertisement

सपा महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने भी सहारा समूह के अध्यक्ष के निधन पर दुख व्यक्त करते हुये कहा “ सहाराश्री सुब्रत रॉय जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ है। ईश्वर दिवंगत की आत्मा को शांति प्रदान करें और शोक संतप्त परिजनों को इस असीम दुःख को सहन करने की शक्ति प्रदान करें। भावपूर्ण श्रद्धांजलि।
गौरतलब है कि सहारा इंडिया परिवार के प्रमुख सुब्रत राय सहारा का मंगलवार देर रात मुबंई के एक अस्पताल में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

Advertisement

Related posts

सभी स्वार्थी तत्वों, संगठनों व पार्टियों से हमेशा रहें सचेत-: मायावती

Sayeed Pathan

इलाहाबाद हाईकोर्ट का निर्देश::हर बालिग अपनी मर्जी का मालिक है,,इनके फैसले पर कोई नहीं कर सकता हस्तक्षेप

Sayeed Pathan

दो गुटों में खूनी संघर्ष,दो महिलाओं सहित पांच घायल,गाँव मे पुलिस तैनात

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!