Advertisement
अन्य

SANTKABIRNAGAR:: बघौली ब्लॉक के परदेशवां में पहुँचीं विकसित भारत संकल्प यात्रा, ग्रामीणों के जीवन में भरा उत्साह

संतकबीरनगर। मंगलवार 26 दिसंबर को संतकबीरनगर के बघौली ब्लॉक अंतर्गत ग्राम पंचायत परदेशवां में संयुक्त विकास सभा के माध्यम से लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के लाइव संदेश को सुना। भाजपा महिला मंडल अध्यक्ष ने इस महत्वपूर्ण संदेशको कार्यक्रम में आये लोगों को साझा किया ।

इस कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के विचारों को सुनकर सकारात्मक प्रेरणा और जोश से भरा। उन्होंने विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने का संकल्प लिया। इस संदेश ने समाज को एकजुट किया और उन्हें समृद्धि की दिशा में एक साथ बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

Advertisement

आपको बता दें कि समूचे समारोह में संतोष और उत्साह का माहौल था,, लोग प्रधानमंत्री के संदेश में सकारात्मकता और सामर्थ्य का एक संदेश देख रहे थे। उनकी भावनाओं में समर्थन और जोश दिख रहा था, जो समाज के विकास और समृद्धि के लिए साथ मिलकर काम करने के लिए उन्हें प्रेरित कर रहा था।

Advertisement

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने ‘गारंटी योजना’ के तहत कई ऐसी स्कीमें शुरू की हैं जो गरीबों और वंचित वर्गों को सशक्तिकरण और समृद्धि की दिशा में मदद करने के लिए हैं। इनमें से कुछ हैं जैसे कि ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’, ‘आयुष्मान भारत’ और ‘किसान सम्मान निधि’। ये योजनाएं गरीबी की जड़ों को कामयाबी और सुरक्षा की दिशा में बदलने का काम कर रही हैं।

इन योजनाओं का मुख्य उद्देश्य वंचित और गरीब वर्गों को सशक्त बनाना है, ‘प्रधानमंत्री जन धन योजना’ गरीबी रेखा के नीचे के लोगों को बैंकिंग सेवाओं तक पहुंचने में मदद करती है। ‘आयुष्मान भारत’ स्वास्थ्य सुविधाओं तक पहुंचने को सुनिश्चित करती है और ‘किसान सम्मान निधि’ गरीब किसानों को वित्तीय सहायता प्रदान करती है। इन योजनाओं का मुख्य लक्ष्य है वो लोग भी समाज के नेतृत्व में बढ़ सकें जो पहले वंचित रहते थे।

Advertisement

इस मौके पर विन्दू देवी ग्राम प्रधान, महेश कुमार लेखपाल, जमाल अहमद कृषि विभाग के टीए / बी०टी०एम० / एटीएम कनकलता प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर,रमेश चन्द्र पंचायत सचिव, राधिका देवी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, श्रवणबाला आशा बहू, प्रिन्स आर्या पंचायत सहायक, उर्मिला समूह सखी (एन0आर0एल0एम0), अभय सिंह पोस्ट मास्टर सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे ।

 

Advertisement

Related posts

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे AIIMS का उद्घाटन

Sayeed Pathan

आंदोलनकारी किसानों के निशाने पर मोबाइल टावर, अबतक 1411 टावरों को पहुँचाया नुकसान, जानिए क्या है वज़ह

Sayeed Pathan

बिहार में फिर बनी एनडीए की सरकार, नीतीश ने ली नौवीं बार ली मुख्यमंत्री पद की शपथ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!