Advertisement
संतकबीरनगर

SANTKABIR NAGAR: सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम वासिन में पहुँचीं विकसित भारत संकल्प यात्रा, नदारद रहे पंचायत सचिव सहित कई विभागों के जिम्मेदार

सेमारियावां संतकबीरनगर । रविवार को विकसित भारत संकल्प यात्रा सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम पंचायत वासिन में पहुँची तो ग्रामीणों ने प्रधान प्रतिनिधि ताजुद्दीन खान के नेतृत्व में जोरदार स्वागत किया, यहाँ एलईडी के माध्यम से धानमंत्री नरेंद्र मोदी के ‘विकसित भारत संकल्प’ का संदेश सुना गया । यहाँ पीएम मोदी ने सरकारी योजनाओं के महत्व को बताया और जनता को इन योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

Advertisement

यह संकल्प वासिन के लोगों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक करते हुए, सामाजिक और आर्थिक विकास को प्रोत्साहित करने के लिए महत्वपूर्ण बनी। इस अवसर पर वासिन के लोगों ने सरकारी योजनाओं को अपने जीवन में उतारने का संकल्प जताया और विभिन्न क्षेत्रों में विकास को बढ़ावा देने का वायदा किया।

प्रधानमंत्री मोदी का ‘संकल्प’ , भारत को विभिन्न क्षेत्रों में विकास के पथ पर आगे बढ़ाने का एक संकल्प है। इसमें वह भारतीय जनता के लिए एक विकसित और आर्थिक रूप से समृद्ध भारत के लिए कई योजनाओं और प्रोजेक्ट्स की शुरुआत कर रहे हैं। इसमें समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों के लिए आर्थिक सुरक्षा, शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, ग्रामीण विकास, बेरोजगारी निवारण, नारी सशक्तिकरण, दिग्गज बनाने के लिए व्यापक योजनाएं शामिल हैं। इसका मुख्य उद्देश्य है भारतीय जनता के जीवन को बेहतर बनाना और देश को विश्वस्तरीय रूप से मजबूत बनाना है।

Advertisement

लेकिन  विंभिन्न विभागों के कर्मचारियों के अनुपस्थित रहने के कारण पीएम मोदी के विकसित भारत के संकल्प के उद्देश्य की पूर्ति में पलीता लगता नजर आने लगा है, जिलाधिकारी द्वारा आदेश है कि संकल्प यात्रा आयोजन के दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहें, लेकिन देखा गया कि  कार्यक्रम में पंचायत सचिव,कृषि विभाग के अधिकारी कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग, सहित अधिकतर विभागों के अधिकारी कर्मचारी अनुपस्थित रह रहे हैं।

इस मौके पर भाजपा नेता पुरुषोत्तम गुप्ता ने सरकार द्वारा संचालित विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं को ग्रामीणों में साझा किया और इसका लाभ प्राप्त करने के लिए तरीके बताए ।

Advertisement

भारतीय सरकार द्वारा चलाई जा रही कई महत्वपूर्ण योजनाएं हैं जो विभिन्न क्षेत्रों में विकास को प्रोत्साहित करती हैं।

प्रधानमंत्री आवास योजना : घरों के लिए अफोर्डेबल हाउसिंग की पहुंच को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

आयुष्मान भारत योजना: यह स्वास्थ्य सुविधाओं की पहुंच को बढ़ाने और गरीबों को मुफ्त चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करने का लक्ष्य रखती है।

महात्मा गांधी नरेगा : ग्रामीण क्षेत्रों में रोजगार और जॉब गारंटी के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

स्वच्छ भारत अभियान: स्वच्छता और स्वास्थ्य को प्रोत्साहित करने के लिए चलाई गई योजना।

उज्ज्वला योजना: गरीब महिलाओं को लपटों में शैलीशील गैस सिलिंडर प्रदान करने के लिए शुरू की गई योजना।

Advertisement

डिजिटल इंडिया योजना: देशवासियों को डिजिटल पहुंच और तकनीकी विकास को बढ़ावा देने के लिए शुरू की गई योजना।

इस मौके पर साफिया खातून ग्राम प्रधान, उपायुक्त उद्योग, भाजपा नेता पुरुषोत्तम गुप्ता, बदरूलहक अन्सारी प्राथमिक विद्यालय के हेड मास्टर, प्रमिला देवी आंगनबाड़ी कार्यकत्री, हेमान्ती देवीआशा बहू, गोविन्दलाल रोजगार सेवक, सायमा सिद्धीकी पंचायत सहायक निशा समूह सखी (एन०आर०एल०एम०), सहित तमाम गणमान्य उपस्थित रहे।

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

कोरोना से बचना है तो बच्चों और बुजुर्गों को न भेजें घर से बाहर-:डिप्टी सीएमओ

Sayeed Pathan

पोलियो से बचाने के लिए बच्‍चों को दी गई दो बूंद जिन्‍दगी की, घर घर चलेगा अभियान

Sayeed Pathan

स्वदेशी अपनाओं की अपील के साथ समाजसेवी वैभव चतुर्वेदी ने सभी को दी दीपावली की शुभकामनाएं, कहा पटरी दुकानदारों से खरीदारी कर उनके जीवन में लाएँ खुशियां

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!