Advertisement
ग्राम चौपालसंतकबीरनगर

#संतकबीरनगर:: खलीलाबाद ब्लॉक के “ग्राम पंचायत चकदहीं” में ग्राम चौपाल का हुआ आयोजन, 09 मामलों का किया गया समाधान

संतकबीरनगर मिशन सन्देश । ग्रामीणों को अपनी समस्याओं के समाधान लिए जिला,ब्लॉक और तहसील के चक्कर न लगाने पड़े ,इसके लिए उत्तर प्रदेश सरकार जनता के द्वार जा रही है, इसी के परिप्रेक्ष्य में “गांव की समस्या गांव में समाधान” के नाम से पूरे प्रदेश में प्रत्येक शुक्रवार को ग्राम चौपालों का आयोजन किया जा रहा है यहां से ग्रामीणों को न केवल विकास योजनाओं की जानकारी मिल रही है बल्कि ग्रामीण अपने सुझाव व शिकायतें यहां दर्ज कराते हैं, उपस्थित जिम्मेदार अधिकारी गण समस्याओं के समाधान की पूरी कोशिश की जाती है ।

इसी कड़ी में संतकबीरनगर जिले के विकास खण्ड खलीलाबाद के ग्राम पंचायत चकदहीं के पंचायत भवन में शुक्रवार दिनाँक 29 सितंबर 2023 को ग्राम चौपाल का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता एडीओ महिला नीतू सिंह ने किया ।

Advertisement

इस चौपाल में निर्धारित समय दोपहर 02:00 बजे एडीओ महिला ग्राम पंचायत अधिकारी, ग्राम प्रधान प्रतिनिधि सहित कई जिम्मेदार चौपाल के संचालन के लिए पंचायत भवन पर पहुँच गए थे, लेकिन खेती किसानी की वजह से चौपाल में ग्रामीणों की उपस्थिति बहुत कम देखने को मिली,

Advertisement

एडीओ समाज कल्याण संदीप चौधरी से मिली जानकारी के अनुसार चौपाल में किसान सम्मान निधि,पेंशन, राशन कार्ड से संबंधित कुल 09 मामले आये थे, जिनमे से मामलों का मौके पर समाधान करा दिया गया,

इस दौरान एडीओ महिला नीतू शुक्ला, ग्राम पंचायत अधिकारी और ग्राम प्रधान, तथा प्रधान प्रतिनिधि ने उपस्थित जनता के बीच सुचारू रूप से चौपाल चलवाई और जनता की समस्याओं को बारी बारी से सुना और निराकरण कर लोगों को अपने स्तर से संतुष्ट किया ।

Advertisement

ग्राम प्रधान प्रतिनिधि दिवाकर ने भी ग्राम चौपाल में ग्रामीणों से संवाद किया और कहा कि गाँव के चौमुखी विकास एवं सरकार की महत्वाकांक्षी योजनाओं का लाभ पात्र ग्रामीणो को हर हाल में दिलाया जायेगा। उन्होंने प्राप्त सन्दर्भों/शिकायतों का त्वरित गति से निस्तारण में लोगों के सहयोग के लिए धन्यवाद दिया ।

Advertisement

चौपाल में उपस्थित एडीओ नीतू शुक्ला ने ग्रामीणों से सीधे संवाद करते हुए कहा कि हमारी सरकार गांव के गरीब, महिलाओं ,किसानों और नौजवानों के हितों को सर्वाेपरि रखकर उनके आर्थिक, शैक्षिक व सामाजिक उन्नयन के लिए कार्य कर रही है उन्होंने कहा गांव का चौमुखी और बहुमुखी किया जा रहा है ।

इस मौके पर ग्राम प्रधान- अनिता देवी, सचिव-पवन पांडेय, पंचायत सहायक- मनिसा देवी, Ado SK-संदीप चौधरी, लेखपाल- राम प्रताप यादव, Ag Atm-महेश चौधरी, केयर टेकर -,गुड़िया देवी सहित गणमान्य उपस्थित रहे ।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के इन क्षेत्रों से शुक्रवार को मिले 37 नए कोरोना पॉज़िटिव,,09 लोगों की है चुकी है मौत,संक्रमितों की संख्या पहुँची 651

Sayeed Pathan

प्रभारी मंत्री ने संतकबीर नगर के पदाधिकारियों से की वर्चुअल मीटिंग

Sayeed Pathan

विद्युत आपूर्ति बहाली को लेकर जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक ने विद्युत विभाग के अधिकारियों के साथ की आवश्यक बैठक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!