Advertisement
संतकबीरनगर

तहसील धनघटा, हैसर बाजार, बंडा बाजार, लोहरैया, सिरसी, खाजो क्षेत्र मे उर्वरक बिक्री केंद्रों का किया गया औचक निरीक्षण

संत कबीर नगर । जिलाधिकारी प्रेम रंजन सिंह के निर्देश के क्रम मे जिला कृषि अधिकारी पी0सी0 विश्वकर्मा द्वारा तहसील धनघटा, हैसर बाजार, बंडा बाजार, लोहरैया, सिरसी, खाजो क्षेत्र मे उर्वरक बिक्री केंद्रों का औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के क्रम में सर्वप्रथम कसौधन खाद भंडार बंडा बाजार का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के समय पर उपस्थित किसानों ने बताया कि उर्वरक उनको निर्धारित मूल्य पर मिल रहा है, इसके उपरांत उपस्थित किसानों ने बताया कि सुधीर खाद बीज भंडार से उर्वरक क्रय किया गया परंतु विक्रेता के द्वारा रसीद नहीं दी गई, विक्रेता से किसानों को रसीद दिलाई गई।

Advertisement

इसी क्रम में सिरसी के संभवी खाद भंडार, खाजो के राय खाद भंडार, हैसर बाजार के प्रदीप प्रमोद राय खाद भंडार का निरीक्षण किया गया स प्रमोद राय खाद भंडार के द्वारा स्टॉक एवम बिक्री बोर्ड को भरे नहीं होने के कारण, पीओएस मशीन क्रियाशील नहीं होने के कारण बताओ नोटिस निर्गत करते हुए बिक्री प्रतिबंधित कर दी गई। साथ ही सिंगल सुपर फास्फेट के 2 नमूने ग्रहित किए गए लासमस्त उर्वरक विक्रेताओं को निर्देशित किया जाता है कि निर्धारित मूल्य पर उर्वरक की बिक्री करें अन्यथा की दशा में उनके विरूध उर्वरक (नियंत्रण) आदेश 1985 एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 की सुसंगत धाराओं में कठोर कार्यवाही की जाएगी।

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर के इस गांव में अम्बेडकर की प्रतिमा को तोड़ने की सूचना पर मौके पर पहुँची पुलिस, सीओ ने बताया प्रतिमा को कोई नुकसान नहीं, समाज को गुमराह करने की कोशिश

Sayeed Pathan

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम का संतकबीरनगर के पॉच शिवालयों पर सजीव प्रसारण

Sayeed Pathan

पंचायत चुनाव संबंधित, नामांकन दाखिला, संवीक्षा, नाम वापसी और चुनाव चिन्ह आवंटन के सभी कार्य एच आर इंटर कॉलेज में होंगे- जिला निर्वाचन अधिकारी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!