Advertisement
अन्यउत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी की राजधानी समेत कई शहरों में,, पछुआ हवा ने बढ़ाई ठंढ

लखनऊ ।

उत्तर प्रदेश की राजधानी व इसके आस-पास के क्षेत्रों में बुधवार सुबह से ही बादल छाए हुए हैं। पछुआ हवाओं के चलने के कारण रात के दौरान ठंड के प्रभाव में बढ़ोतरी हुई है। बुधवार को लखनऊ का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement

मौसम विभाग के अनुसार, हिमालय से टकरा कर आने वाली पछुआ हवाओं ने रात में ठंडक बढ़ा दी है। इसके साथ ही क्षेत्र में बादल भी छाए हुए हैं, इससे धूप-छांव का दौर जारी रहेगा। हालांकि अभी दूर-दूर तक बारिश होने के आसार नहीं हैं। विभाग के अनुसार रात के दौरान कोहरा छा सकता है और दिन के दौरान तापमान की वजह से कोहरा साफ हो जाएगा। इसी बीच पुर्वी हवाओं के चलने से जहां तापमान में बढ़ोत्तरी होती है, तो वहीं पछुआ हवांए तापमान को लुढ़का देती हैं। ऐसे में तापमान में भी उतार-चढ़ाव का दौर जारी रहेगा।

बुधवार को आगरा का न्यूनतम तापमान 16 डिग्री सेल्सियस, कानपुर का न्यूनतम तापमान 15 डिग्री सेल्सियस, मेरठ का 13 डिग्री, बरेली का 14 डिग्री, फैजाबाद का 15 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मंगलवार को लखनऊ का अधिकतम तापमान 29.4 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 14.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था।

Advertisement

Source-NDTV india

Advertisement

Related posts

एनिमिया मुक्त भारत के लिए धर्म गुरुओं के साथ लिया गया संकल्प,01से 19 वर्ष तक के बच्चों को जरूर दें आयरन की गोली-सीएमओ

Sayeed Pathan

गाय के गोबर से पेंट बनाएंगे स्वयं सहायता समूह!! उपमुख्यमंत्री की सलाह

Sayeed Pathan

दुकान में बम रखने की झूठी सूचना देने वाला अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!