Advertisement
अन्यउत्तर प्रदेशबस्ती

कड़ी मेहनत से कर वसूली में बृद्धि करने वाले अधिकारियों को मिलेगा प्रशंसा पत्र

बस्ती ।
कड़ी मेहनत करके, कर में वृद्धि करने वाले स्टाम्प एवं पंजीयन, विद्युत, वाणिज्यकर, रोडवेज विभाग के अधिकारियों को जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने प्रशंसा पत्र जारी करने का निर्देश दिया है। कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में उन्होने पाया कि स्टाम्प 105, वाणिज्य कर 105, विद्युत 103 तथा रोड़वेज ने 103 प्रतिशत की उपलब्धि नवम्बर माह तक हासिल किया है। इसके लिए उन्होने अधिकारियों स्टाम्प के मनोज शुक्ला, विद्युत के पीएन कटियार तथा रोड़वेज के एआरएम आरपी सिंह को प्रशंसा पत्र जारी करने का निर्देश दिया है। साथ ही ये भी कहा कि अधिक से अधिक कर प्राप्ति सुनिश्चित करें।
जिलाधिकारी ने निर्धारित लक्ष्य से कम उपलब्धि हासिल करने पर आबकारी अधिकारी नवीन कुमार, एआरटीओ एपी चैबे को चेतावनी जारी करने का निर्देश दिया है।

उन्होने दोनों अधिकारियों को निर्देश दिया कि प्रवर्तन कार्य में तेजी लायें, नगर निकाय के कार्यो की समीक्षा करते हुए उन्होने निर्देश दिया कि सभी 460 दुकानों का सर्वे करें। जो दुकाने वास्तविक आवंटी नही चला रहे उन्हें खाली कराये तथा नये दरों पर उन्हें आवंटित करें। सभी दुकानों का स्टाम्प पेपर पर अनुबंध होना अनिवार्य है। उन्होने निर्देश दिया कि गृह एंव जलकर जमा कराने के लिए सभी नगर निकाय में कैम्प आयोजित करें। उन्होने निर्देश दिया कि सभी दुकानों का विवरण डिजिटाइज कराये।
जिलाधिकारी ने श्रम विभाग को निर्देश दिया कि शिकायत प्राप्त करने के लिए फोन नं0 जारी करें। इस फोन नम्बर पर प्राप्त शिकायतों का रजिस्टर मेंटेन कराये तथा समय से इनका निस्तारण करें। वन प्रभाग द्वारा मात्र 14 प्रतिशत राजस्व प्राप्ति पर जिलाधिकारी ने असंतोष व्यक्त किया तथा वन अधिनियम के अनुसार अवैध लकड़ी पकड़े जाने पर अधिकतम जुर्माना लगाने का निर्देश दिया है।

Advertisement

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट से विपक्ष को झटका:: EVM से जुड़ी सभी याचिकाएं ख़ारिज

Sayeed Pathan

साउघाट के ग्राम पंचायत दुद्राक्ष से प्रधान प्रत्यासी, जगदीश गुप्ता ने किया जनसंपर्क मांगा समर्थन

Sayeed Pathan

लाल गंज पुलिस के हत्थे चढ़ा,, अंतर्जनपदीय गांजा गिरोह,16 किलो गांजा बरामद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!