Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़महाराष्ट्रमुंबईराष्ट्रीय

विधानमंडल के सीत कालीन सत्र में,सत्ता पक्ष और विपक्ष में जमकर हातापाई

मुम्बई।

नागपुर में विधानमंडल के शीतकालीन सत्र के दूसरे दिन किसानों के मुद्दे पर सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच जम कर हाथा पाई हुई। विपक्ष और सत्ता अपक्ष के विधायक एक दूसरे से भीड़ गए, बात की शुरुआत आरोप-प्रत्यारोप से हुई, लेकिन बाद में दोनों के बीच तनाव इस कदर बढ़ा कि धक्का-मुक्की शुरू हो गई। हालांकि दलों के वरिष्ठ नेताओं ने मामले को शांत कराया, लेकिन हंगामा बढऩे की आशंका को देखते हुए सदन की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई।

Advertisement

सदन के बाहर भाजपा के विधायकों ने शिवसेना के मुखपत्र दैनिक सामना में छपे मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के आश्वासन के खबरों का पोस्टर बनाकर प्रदर्शन कर रहे थे। उस पोस्टर में उद्धव ठाकरे के बड़े-बड़े बयान शामिल थे। जिसे लेकर शिवसेना विधायकों में काफी नाराजगी थी, वे इसका कड़ा विरोध कर रहे थे। इस गंभीर मुद्दे को देखते हुए विधानसभा में जमकर हंगामा हुआ।

इन दोनों के बीच हुई झड़प की वजह से विधानसभा में भी जमकर हंगामा हुआ और हंगामे के बीच ही सत्ता पक्ष ने दो विधेयक पास कराए। इसके बाद सदन की कार्यवाही को दिनभर के लिए स्थगित कर दिया गया। विधानसभा अध्यक्ष अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि सत्ता पक्ष और विपक्ष दोनों ने ही सदन की गरिमा को ताक पर रखा, इन्हें समय पर सीख दी जाएगी।

Advertisement

संजय गायकवाड ने कहा कि विपक्ष का रवैया उचित नहीं है। सिर्फ हंगामा करना ही विपक्ष का एकमात्र मकसद नहीं होना चाहिए, सदन नहीं चलने देना भी एक शरारत है। उधर अभिमन्यु पवार ने कहा कि भाजपा के विधायक जो पोस्टर बैनर लेकर सरकार से न्याय की मांग कर रहे थे, उस बैनर को खींचकर फाडऩे का शिवसेना विधायक ने प्रयास किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने वादा किया था कि किसानों को न्याय दे देगी, लेकिन अब तक ऐसी कोई भी घोषणा नहीं की गई है, जिससे किसानों को राहत मिले।

Represent By-Balram Gangwani

Advertisement

Related posts

समान नागरिक संहिता धार्मिक स्वतंत्रता के खिलाफ, मुस्लिम समाज को स्वीकार नहीं :- मौलाना अरशद मदनी

Sayeed Pathan

नसबंदी पखवाड़े पर महिलाएं पड़ी भारी, 6 पुरषो ने निभाई जिम्मेदारी

Sayeed Pathan

निःशुल्क यूनिफार्म स्वेटर, स्कूल बैग, जूता  मोजा तथा स्टेशनरी क्रय के लिए, अभिभावक के खाते में रू0 1200 का प्रत्यक्ष लाभ का 1 अगस्त को मुख्यमंत्री करेंगें उद्घाटन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!