Advertisement
टॉप न्यूज़राजनीतिराष्ट्रीय

मेडिकल टीचर्स की हड़ताल रोकने जब विभागीय मंत्री ने नहीं दिया ध्यान, तो सिलावट ने संभाली कमान…

भोपाल/ सातवें वेतनमान की मांग को लेकर प्रदेश के 13 सरकारी मेडिकल कॉलेजों के चिकित्सा शिक्षक आंदोलित हैं। सभी कॉलेजों के टीचर्स के इस्तीफे डीन को देकर 9 जनवरी से काम बंद करने पर चिकित्सा शिक्षक अडे हुए हैं।

साल भर में लगातार आंदोलन और हडतालों के बावजूद चिकित्सा शिक्षा विभाग की मंत्री सामने नहीं आ रहीं हैं। यही कारण है चिकित्सा शिक्षकों का आक्रोश और सरकार से गतिरोध बढता जा रहा है।

Advertisement

हालांकि मेडिकल कॉलेजों में काम बंद के खतरे को भांपते हुए स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने डैमेज कंट्रोल करने कमान संभाली है।

मुख्यमंत्री के बाद मुख्य सचिव से कराई मुलाकात

Advertisement

चिकित्सा शिक्षकों के काम बंद करने की घोषणा के बाद मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन की इंदौर इकाई के पदाधिकारियों की मुलाकात शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने हनुवंतिया जल महोत्सव में कराई। सीएम ने मेडिकल टीचर्स से चर्चा के लिए मुख्य सचिव को अधिकृत किया। शनिवार को चिकित्सा शिक्षकों के दो पदाधिकारियों डा. राहुल रोकडे और डा. राकेश मालवीय को लेकर स्वास्थ्य मंत्री मुख्य सचिव के पास पंहुचे।

सीएस ने मेडिकल टीचर्स से मांगों का निराकरण करने के लिए आश्वासन दिया। अब विस्तृत चर्चा के लिए सोमवार को फिर मेडिकल टीचर्स का प्रतिनिधिमंडल मांगों के प्रस्ताव को सीएस के सामने रखेगा। मालूम हो कि मेडिकल टीचर्स की हडतालों और जूनियर डॉक्टर्स की हडताल के दौरान खूब हंगामे की स्थिति रही। लेकिन चिकित्सा शिक्षा मंत्री डा. विजयलक्ष्मी सामने नहीं आयीं। इस बार स्वास्थ्य मंत्री ने बंद के दौरान प्रदेश में स्वास्थ्य सेवायें प्रभावित होने का खतरा भांपते हुए पहल की है।

Advertisement

इनका कहना है

हमें मरीज और डॉक्टर दोंनों की चिंता करनी है। काम बंद की स्थिति न आये इसलिए मैंने मुख्यमंत्री से मेडिकल टीचर्स की भेंट कराई और आज सीएस से भी बातचीत कराई है। सोमवार को दोबारा सीएस के साथ मेडिकल टीचर्स चर्चा करेंगे। – तुलसी सिलावट, स्वास्थ्य मंत्री

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने सकारात्मक रूख दिखाते हुए सीएम से भेंट कराई और आज हमारी मुख्यसचिव के साथ बैठक कराई है। सोमवार को फिर बैठक होगी उसके बाद कुछ निर्णय होगा। – डा. राकेश मालवीय, सचिव मेडिकल टीचर्स एसोसिएशन

Represent by Balram G

Advertisement

Related posts

महंगाई भत्ता कटौती के खिलाफ़ सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल

Sayeed Pathan

मौसम विभाग ने की भविष्यवाणी, अगले पांच दिन होंगे बहुत ज्यादा भयानक, जरूर कर लें ऐसी तैयारी, नहीं तो….

Sayeed Pathan

अब आया eSim -: Jio, Airtel और Vi यूजर्स कैसे पाएं e-Sim, किन फोन्स पर करेगा काम? जानें पूरा प्रोसेस

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!