Advertisement
अन्यराष्ट्रीय

Jio यूजर ये कर लें एक्टिव,, तो फ्री में होगी वायस और वीडियो कॉलिंग

दिल्ली ।

टेलीकॉम कंपनियां (Telecom Company) अपने कस्टमर Customer पर मजबूत पकड़ बनाने के लिए नई-नई सुविधाए मुहैया कराने में लगी है। अब टेलिकॉम और ब्रॉडबैंड सेक्टर के बाद कंपनियों का नया टारगेट VoWiFi कॉलिंग में पकड़ को मजबूता बनाना है। इसी दिशा में आगे बढ़ते हुए Reliance Jio ने देशभर में अपने यूजर्स के लिए वीडियो और वॉइस वाई-फाई कॉलिंग सर्विस को लॉन्च कर दिया है। इस सर्विस की मदद से कंपनी यूजर्स को इनडोर कॉलिंग का बेस्ट एक्सपीरियंस देने का दावा कर रही हैं। इस सर्विस को यूजर्स जियो के किसी भी ऐक्टिव प्लान के साथ यूज कर सकते हैं। कंपनी इसके लिए कोई एक्स्ट्रा चार्ज नहीं ले रही।

Advertisement

जियो के डायरेक्टर आकाश अंबानी ने कहा, ‘इस वक्त एक औसत जियो यूजर हर महीने 900 मिनट की वॉइस कॉलिंग करता है। बढ़ते यूजर बेस को देखते हुए जियो वाईफाई कॉलिंग का लॉन्च किया जाना इस बात को पक्का करेगा उन्हें बेस्ट वॉइस कॉलिंग एक्सपीरियंस मिले। इस सर्विस को आप यहां बताए गए आसान स्टेप्स को फॉलो कर अपने स्मार्टफोन पर ऐक्टिवेट कर सकते हैं।

– ऐसे करें ऐक्टिवेट:

Advertisement

ऐंड्रॉयड पर ऐक्टिवेट करने के लिए

Advertisement

फोन के सेटिंग्स ऑप्शन में जाएं

Advertisement

यहां दिए गए कनेक्शन फीचर पर टैप करें

Advertisement

ऑप्शन की दाईं तरफ दिए गए टॉगल को ऑन कर दें।

Advertisement

इसके बाद आपको वाई-फाई कॉलिंग का ऑप्शन मिलेगा।

आईओएस पर ऐसे करें ऐक्टिवेट

Advertisement

सेटिंग्स में दिए गए फोन ऑप्शन में जाएं।

कॉल्स सेक्शन के नीचे दिए गए वाई-फाई कॉलिंग ऑप्शन पर टैप करें।

Advertisement

अब ‘Wi-Fi Calling on This iPhone’ वाले टॉगल को ऑन कर दें।

Advertisement

जियो की इस नई सर्विस को यूज करने के लिए ऐंड्रॉयड या iOS डिवाइस को लेटेस्ट सॉफ्टवेयर से अपडेट करना होगा। इसके साथ ही बेहतर कॉलिंग एक्सपीरियंस के लिए हाई-स्पीड इंटरनेट और स्टेबल वाई-फाई इंटरनेट कनेक्शन का होना भी जरूरी है। जियो की यह सर्विस 150 हैंडसेंट्स पर जियो यूजर्स को फ्री वॉइस और विडियो कॉलिंग की सुविधा देगी। ऐपल, सैमसंग, शाओमी और वीवो के अलावा भी कुछ कंपनियों ने अपने डिवाइसेज में HD वॉइस फीचर को इनेबल कर दिया है। यह यूजर्स को बिना रुकावट फ्री वाई-फाई कॉलिंग एक्सपीरियंस देगा। कंपनी ने कहा कि वह इस सर्विस के लिए यूजर्स से किसी प्रकार का कोई चार्ज नहीं लेगी। यूजर देश में कहीं भी और किसी भी भारतीय नंबर पर फ्री कॉल कर सकते हैं। इसका मतलब यह हुआ कि जियो वाई-फाई कॉलिंग का इस्तेमाल करने वाले यूजर रोमिंग में भी फ्री कॉल्स का लुत्फ उठा सकेंगे।

एयरटेल ने भी लॉन्च की सर्विस

Advertisement

दूसरी तरफ जियो को एयरटेल से कड़ी टक्कर मिल रही है। कंपनी ने हाल में एयरटेल वाई-फाई को देशभर में शुरू कर दिया है। एयरटेल की इस सर्विस को कोई भी एयरटेल यूजर होम या पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क से ऐक्सेस कर सकता है। जियो की तरह एयरटेल भी यूजर्स को वाई-फाई कॉलिंग के जरिए फ्री में बेहतर इनडोर कॉलिंग एक्सपीरियंस देना चाहती है।

Source news24

Advertisement

Related posts

अब जियो यूजर को ऐसे मिलेगा 30 मिनट का फ्री टॉकटाइम

Sayeed Pathan

मुमताज़ इलेक्ट्रिक एंड इलेक्ट्रॉनिक्स का सदर विधायक ने फीता काटकर किया उद्घाटन

Sayeed Pathan

पुलिस अधीक्षक ने राजपत्रित अधिकारियों के साथ की गोष्ठी, गंभीर अपराधों के गठित होने पर त्वरित कार्यवाही के दिये कड़े निर्देश

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!