Advertisement
अन्यउत्तर प्रदेशबस्ती

पूर्व प्रमुख राणा दिनेश प्रताप ने, माही के लिए जुटाए 5 लाख ₹

बस्ती । बस्ती जिले के सांसद, विधायक और अधिकारी 5 साल की बच्ची माही के इलाज के लिए मुंह फेर लिया लेकिन आज समाज ने इस बच्ची के इलाज का जिम्मा उठाया और एक चैरिटी शो के माध्यम से ₹500000 इलाज के लिए इकट्ठा किए, समाजसेवी राणा दिनेश प्रताप सिंह की पहल के बाद आज एक चैरिटी शो का आयोजन किया गया और इस शो का नाम दिया गया आओ नया साल मनाया बेटी माही का जीवन बचाएं, और शो शुरू होने के बात से ही बस्ती के हर वर्ग के लोग बढ़-चढ़कर हिस्सा लिए और यथासंभव माही के इलाज के लिए दान किए, दरअसल माही के दिल में छेद है और डॉक्टरों ने ऑपरेशन की सलाह दी थी लेकिन ऑपरेशन की फीस साडे ₹300000 होने की वजह से माही के पिता राजेंद्र अपनी बेटी का इलाज नहीं करवा पा रहे थे जिस वजह से माही की जिंदगी खतरे में पड़ गया था. डॉक्टरों के मुताबिक अगर 6 महीने के अंदर माही के दिल की बीमारी का इलाज नहीं होगा तो उसका जीवन बचाना मुश्किल हो जाता लेकिन आज आयोजित इस चैरिटी शो से इकट्ठे पैसे से अब माही के दिल की बीमारी का ऑपरेशन होगा और माही भी एक नई जिंदगी जी सकेगी।

इस बात की जानकारी जब समाजसेवी दिनेश प्रताप सिंह को हुई , तो वे चैरिटी शो का आयोजन किया, इस चैरिटी शो में जिले के अलग-अलग स्कूलों के छात्र छात्राओं ने परफॉर्म किया, 10 घंटे से भी अधिक तक चले इस चैरिटी शो में लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया। राणा दिनेश प्रताप सिंह ने कहा कि यह उनका तीसरा चैरिटी शो है जिसके माध्यम से किसी गरीब की बीमारी का इलाज होगा और उन्हें इस बात का दुख भी है कि जिम्मेदार पद पर बैठे लोग इस बच्ची के इलाज के लिए जरा भी गंभीर नहीं हुए। वहीं माही के पिता राजेंद्र ने बताया कि भले ही आयुष्मान कार्ड गरीबों के लिए सरकार की नजर में वरदान हो लेकिन वे अपनी बेटी के लिए कार्ड बनवाने का प्रयास किए मगर उनका कार्ड जिम्मेदारों ने बनाने से इंकार कर दिया।
बस्ती आर्थिक रूप से बेहद कमजोर परिवार की पांच साल की मासूम के इलाज के लिये सामजसेवी एवं पूर्व ब्लाक प्रमुख राना दिनेश प्रताप सिंह द्वारा सिविल लाइन स्थित एक मैरिज हाल में आयोजित चैरिटी शो में मदद को हजारों लोग पहुंचे। माही से लोगों की सदभावनायें ऐसी जुड़ीं कि गरमागरम केसरिया दूध के बहाने उसके इलाज के लिये लाखों रूपये इकट्ठा हो गये। शो में लोगों का ध्यान खीचंने और अधिक से अधिक सहभागिता के लिये नृत्य संगीत और देशभक्ति से ओत प्रोत कार्यक्रम देख दर्शक तालियां बजाते रहे।

Advertisement

चित्रांश क्लब, रोटरी क्लब, सोशल क्लब, ह्यूमन सेफ लाइफ फाउण्डेशन सहित कई सामाजिक संस्थाओं का बढचढ़कर योगदान रहा। स्कूली बच्चों ने अपनी प्रस्तुतियों से कार्यक्रम में चार चांद लगा दिया। जानी मानी गायिका रंजना अग्रहरि, रजनी गुप्ता, संगीत गुरू राजेश कुमार आर्य, इंडियन आइडियल्स लिटिल चैम्प की फर्स्ट रनर अप रह चुकी, तुषा बंकू, फिल्म अभिनेता राम रच्छा सिंह, पंजाबी और भोजपुरी गायिका आकांक्षा गांधी, नमिता बंकू, विनोद पाठक, आशीष श्रीवास्तव, एसके मण्टू, दिवाकर सिंह, सत्यम सिंह निक्कू सहित अनेक नामचीन कलाकारों ने आकर्षक कार्यक्रम प्रस्तुत कर माही को नया जीवन देने के लिये आम जनमानस का आवाह्न किया। हजारों की संख्या में इकट्ठा लोग बस्ती क्लब के तत्वावधान में आयोजित इस नेक कार्य की सराहना कर रहे
दरअसल , इस कार्यक्रम का संचालन मशहूर गायक अविनाश श्रीवास्तव एवं रोटेरियन मयंक श्रीवास्तव ने किया। कार्यक्रम में श्यामलाल पंसारी, अवधेश त्रिपाठी, बबिता गौतम, अंकुर श्रीवास्तव, सर्वेश श्रीवास्तव, राजेश चित्रगुप्ता, रंजीत श्रीवास्तव, अपूर्व शुक्ला, उमेश श्रीवास्तव, संध्या दीक्षित, कुलदीप सिंह, अश्वनी श्रीवास्तव, रणदीप माथुर, डा. मनोज सिंह, राजेश सिंह सहित हजारों की लोग इस चैरिटी शो की अभूतपूर्व सफलता के साक्षी बने। आयोजको द्वारा बताया गया माही के इलाज के लिये चार लाख रूपये से ज्यादा का संग्रह किया हो चुका है।

नेता भले ही अपनी निधि से बड़ी बड़ी इमारत या सड़कों के गड्ढे भर सकते हो लेकिन इस 5 साल की मासूम बच्ची के दिल के छेद को भरने के लिए जिले के जिम्मेदार सांसद विधायक आगे नहीं आए।

Advertisement

बस्ती से अनिल शुक्ला की रिपोर्ट

Advertisement

Related posts

तत्कालीन जिलापूर्ति अधिकारी/जिलाकृषि अधिकारी के वेतन/पेंशन से, नष्ट हुए खाद्यान/उर्वरक के मूल्य को न्यायालय में जमा कराएं डीएसओ:- जिला मजिस्ट्रेट

Sayeed Pathan

भूमि विवाद पक्षों में हुए बवाल के बाद दो दर्जन लोगों पर मुकदमा पंजीकृत

Sayeed Pathan

कोरोना को हराने कर लिए,आगे आया प्रभा ग्रुप,जनता की सेवा करेगा 65 इमरजेंसी वाहन

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!