Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

फ़ज़ीहत के बाद जागी दिल्ली पुलिस,गुरुद्वारे में फंसे 200 सिक्खों को निकालने की प्रक्रिया शुरू

  • मजनू के टीला गुरुद्वारे में फंसे थे सिख समुदाय के लोग
  • दिल्ली पुलिस-पंजाब सरकार ने सबको किया क्वारनटीन

दिल्ली के निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात के मरकज को खाली करा लिया गया है. यहां से 2361 लोगों को तीन दिन तक चले ऑपरेशन के बाद निकाला गया है. इस बीच दिल्ली पुलिस ने दिल्ली के मजनू का टीला गुरुद्वारा में फंसे 200 लोगों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. दरअसल, निजामुद्दीन केस में फजीहत के बाद अब दिल्ली पुलिस कोई रिस्क लेना नहीं चाहती है.

दिल्ली के मजनू के टीला में 200 सिख समुदाय के लोग फंसे हैं. इसमें कई विदेशी भी शामिल हैं. दिल्ली पुलिस और पंजाब सरकार के प्रतिनिधियों की ओर से लोगों को निकालने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. बसों में भरकर सबको नेहरू विहार के एक स्कूल में शिफ्ट किया जा रहा है. इसी स्कूल में क्वारनटीन सेंटर बनाया गया है.

Advertisement

इससे पहले तीन दिन तक चले ऑपरेशन के बाद निजामुद्दीन स्थित तबलीगी जमात ते मरकज से 2361 लोगों को बाहर निकाला गया है. इसमें से 617 लोगों के अंदर कोरोना के सिम्टम्स मिले हैं, जिन्हें हॉस्पिटल में शिफ्ट किया गया है. इसके अलावा बाकी बचे लोगों को क्वारनटीन सेंटर ले जाया गया है.

पूरे देश में कोरोना का प्रकोप बढ़ता जा रहा है. दिल्ली-नोएडा में भी हालत ठीक नहीं है. दिल्ली में दिल्ली सरकार के एक अस्पताल में डॉक्टर कोरोना पॉजिटिव पाया गया. ये डॉक्टर दिल्ली स्टेट कैंसर अस्पताल में काम पर था. यहां OPD फिलहाल बंद कर दी गयी है. इससे पहले मोहल्ला क्लीनिक के 2 डॉक्टर्स पॉजिटिव पाए गए थे.

Advertisement

 

Source aajtak

Advertisement

Related posts

रूस से भारत पहुँची स्‍पूतनिक वी वैक्‍सीन की पहली खेप, कितनी होगी कीमत और कब लगेगी, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

Sayeed Pathan

यूपी के 31 और बिहार के 32 जिलों को मिलेगा “गरीब कल्याण रोजगार योजना” का लाभ

Sayeed Pathan

सुप्रीम कोर्ट के फैसले को,सभी वर्गों ने खुले दिल से किया स्वीकार-पीएम मोदी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!