Advertisement
दिल्ली एन सी आरराष्ट्रीय

RRB-NTPC एग्जाम के लिए बोर्ड का नया नोटिस जारी,आया ये बयान

दिल्ली । RRB NTPC  रेलवे में आरआरबी एनटीपीसी के तहत सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करने वालों को अपने एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड का इंतजार है।

एडमिट कार्ड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट https://www.rrbcdg.gov.in/ पर जारी किए जाएंगे। इसके अलावा एडमिट कार्ड सभी क्षेत्रीय आरआरबी की आधिकारिक वेबसाइट्स से भी डाउनलोड किए जा सकेंगे। एडमिट कार्ड एक बार जारी होने के बाद साफ हो जाएगा कि एग्जाम कब होना है। एग्जाम के लिए कैंडिडेट्स तैयारी करते रहें क्योंकि एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ज्यादा समय नहीं मिलने वाला है।

Advertisement

NTPC CBT 1 के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट पर जारी‍ किए जाते ही इसकी सूचना उम्‍मीदवारों को उनके रजिस्‍टर्ड मोबाइल नंबर तथा ईमेल आईडी पर मिल जाएगी। वे सभी छात्र जिन्‍होनें इस परीक्षा में शामिल होने के लिए आवेदन किया है, वे अपने मोबाइल नंबर और ईमेल को समय समय पर चेक करते रहें। उम्‍मीदवारों को इस बात का ध्‍यान रखना होगा कि केवल आधिकारिक वेबसाइट पर जारी की गई सूचना पर ही ध्‍यान दें तथा किसी भी अन्‍य स्रोत से प्राप्‍त जानकारी पर भरोसा न करें। बोर्ड अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर ही कोई सूचना जारी करेगा।

ये है अब तक की सबसे लेटेस्‍ट अपडेट
RRB NTPC 2019-20 परीक्षा के संबंध में अंतिम आधिकारिक सूचना RRB द्वारा 14 अक्टूबर 2019 को प्रकाशित की गई थी। मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो आरआरबी एनटीपीसी 2020 सीबीटी 1 परीक्षा अप्रैल 2020 के महीने में निर्धारित होने की उम्मीद है।

Advertisement

ऑनलाइन एग्‍जाम में ऐसे देने होंगे सवालों के जवाब
ऑनलाइन परीक्षा में उम्‍मीदवारों को स्‍क्रीन पर एक बार में एक ही सवाल दिखाई देगा। उम्‍मीदवार सवाल का जवाब दे सकते हैं या सवाल स्किप कर सकते हैं। इसके बाद ही स्‍क्रीन पर अगला सवाल दिखाई देगा। उम्‍मीदवार एक बार में एक ही सब्‍जेक्‍ट के सवाल देख पाएंगे। 20 मिनट पूरे होने पर अगला सब्‍जेक्‍ट अपने आप एक्टिव हो जाएगा।

किसी भी अनाधिकृत जानकारी से रहें सतर्क
जिन छात्रों ने इस परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए आवेदन किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर सूचना जारी होने का इंतजार करें। किसी अन्‍य वेबसाइट से मिली जानकारी पर भरोसा न करें। केवल आधिकारिक जानकारी पर ही भरोसा करें। अनाधिकृत स्रोत से मिली जानकारी पर भरोसा कतई न करें।

Advertisement

 

Sabhar jansatta

Advertisement

Related posts

केन्द्रीय कर्मचारियों का 3% महंगाई भत्ता बढ़ा 1 जनवरी 2022 से लागू होगा; 50 लाख कर्मचारी और 65 लाख पेंशनधारियों को फायदा

Sayeed Pathan

अनलॉक-4 (Unlock-4 Guidelines)-अनलॉक-4 की गाइडलाइंस जारी, 07 सितंबर से देश भर चलेंगी मेट्रो, जानिए क्या रहेगा बंद, क्या रहेगा खुला

Sayeed Pathan

IPS अफसर::एक ऐसा आईपीएस अफसर जो अपनी नौकरी के अंतिम दिनों ज़मीन पर ही सोया

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!