Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

यूपी के हजारों छात्र कोटा में फंसे, योगी सरकार ने भेजी 300 बसें, आज इनको लेकर होंगी रवाना

  1. कोटा में फंसे हैं UP-बिहार समेत कई प्रदेशों के बच्चे
  2. सोशल मीडिया पर बच्चों ने चलाया था अभियान
  3. यूपी सरकार ने भेजी हैं 300 बसें, आज होंगी रवाना

लखनऊ । राजस्थान के कोटा में फंसे बच्चों को निकालने की प्रक्रिया शुरू हो गई है. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोटा से उत्तर प्रदेश के बच्चों को ले जाने के लिए बसें भेजी हैं. उत्तर प्रदेश के बच्चे को लेकर आज 300 बसें रवाना होंगी. 25 मार्च से शुरू हुए लॉकडाउन की वजह से कोटा में यूपी, बिहार समेत कई प्रदेशों के हजारों बच्चे फंसे हैं.

इन बच्चों ने ट्विटर पर #SendUsBackHome अभियान की शुरुआत की थी. छात्रों की समस्या को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला पिछले 2 दिनों से केंद्र की एजेंसियों से बात करने की कोशिश कर रहे थे, मगर उन्हें भी निराशा हाथ लग रही थी. अब केंद्रीय एजेंसियों के कहने पर कोटा से बच्चों को निकालने की प्रक्रिया शुरू हुई है.

Advertisement

इससे पहले खबर आई थी कि जम्मू कश्मीर प्रशासन कोटा में फंसे अपने राज्य के बच्चों को वापस बुलाना चाहती है मगर उन्हें परमिशन नहीं मिल पा रही है, जबकि बिहार सरकार ने कोटा से आने वाले बच्चों को लेने से मना कर दिया है. उत्तर प्रदेश सरकार की पहल के बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन की ओर से भी बच्चों को लाने की प्रक्रिया शुरू की जा सकती है.

क्या है मामला

Advertisement

राजस्थान के कोटा में उत्तर प्रदेश-बिहार-झारखंड समेत देश के दूसरे राज्यों के हजारों छात्र मेडिकल और इंजीनियरिंग विषयों की कोचिंग के लिए आते हैं. यह सभी छात्र 25 मार्च से फंसे हैं. चिंता की बात ये है कि इस शहर में तेजी से कोरोना का संक्रमण भी बढ़ रहा है. यहां पर अभी 64 कोरोना के मरीज हैं.

कोटा में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए छात्र और उनके परिवारवाले चिंतित हैं. छात्रों ने ट्विटर पर अभियान भी चलाया. मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में कोचिंग स्टूडेंट्स कई किलोमीटर पैदल चलकर कलेक्ट्रेट पहुंचे. यहां पर उन्हें वापस जाने की अनुमति नहीं मिली. जिसके बाद यहां से छात्र निराश ही वापस लौट आए थे.

Advertisement

 

Sabhar aajtak

Advertisement

Related posts

खड़ी ट्रक से टकराई PRV, एक सिपाही की मौत,दूसरा घायल

Sayeed Pathan

स्वास्थ्य सेवायें जन-जन तक:: 15 वें वित्त आयोग से प्राप्त अनुदान से नगरीय आयुष्मान भारत-स्वास्थ्य एवं कल्याण केन्द्र होंगे संचालित

Sayeed Pathan

प्रदेश भर में खाद्य सामग्री की घर-घर सप्लाई के लिए 12 हजार सप्लाई वैन की व्यवस्था,फिर भी फुटकर किराना दुकानें खुलेंगी पूरे दिन-:मुख्यमंत्री योगी

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!