Advertisement
उत्तर प्रदेशदिल्ली एन सी आर

चीन छोड़कर भारत में आने वाली कंपनियों को,,विशेष पैकेज देगी योगी सरकार

नई दिल्ली, पीटीआइ। कोरोनावायरस महामारी को न केवल एक चुनौती माना जा रहा है, बल्कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इसे एक अवसर के रूप में भी देख रहे हैं। दरअसल, चीन से कोरोना महामारी फैलने से निवेशक वहां से निकलने का मन बना रहे हैं। निवेशक चाहते हैं कि वे चीन के बजाये किसी अन्य देश में निवेश करें। ऐसे लोगों को अपने वहां बुलाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक विशेष पैकेज देने का फैसला किया है। एक वरिष्ठ अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह) अवनीश अवस्थी ने कहा, ‘कई कंपनियां चीन से निकलकर किसी अन्य देश में निवेश को लेकर उत्सुक हैं, यदि कोई कंपनी या निवेशक हमारे राज्य में निवेश करना चाहते हैं, तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ उन्हें एक विशेष पैकेज और सुविधा देंगे।’

आदित्यनाथ ने अधिकारियों से पैकेज पर काम करने के लिए कहा है, जो मौजूदा प्रोत्साहन के अलावा निवेशकों को दिया जा सकता है। अवस्थी ने कहा, औद्योगिक विकास और MSME विभागों को भी राज्य में आने पर पैकेज दिया जाएगा।

Advertisement

अधिकारियों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रियों और वरिष्ठ अधिकारियों से विभिन्न देशों के दूतावासों के साथ चर्चा करने को कहा है। गुरुवार को उन्होंने अपने मंत्रियों से इस अवसर का लाभ उठाने के लिए हर संभव प्रयास करने को कहा। उन्होंने औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना और MSME मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह को उन देशों के साथ बातचीत की प्रक्रिया शुरू करने का काम सौंपा है, जो राज्य में निवेश करने के इच्छुक होंगे।

उन्होंने अपने आर्थिक सलाहकार केवी राजू और पूर्व मुख्य सचिव अनूप चंद्र पांडे से इसके लिए एक योजना का मसौदा तैयार करने के लिए कहा है। आदित्यनाथ ने अधिकारियों को बताया कि उत्तर प्रदेश में निवेश आकर्षित करने के लिए कनेक्टिविटी और मानव संसाधन हैं।

Advertisement

 

Sabhar jnn

Advertisement

Related posts

वैज्ञानिक के रिसर्च से, राम सेतु के रहस्य से उठेगा पर्दा, कुदरती है या है मानव निर्मित,

Sayeed Pathan

वाहन चेकिंग अभियान में, दो वाहनों का चालान करते हुए 85 वाहनों से वसूला गया 91200 ₹ सम्मन शुल्क

Sayeed Pathan

दो बेटों और पति की मौत से इसकदर टूट गई थीं द्रौपदी मुर्मू, अपने घर को ही स्कूल में बदल दिया; आंखें भी कर चुकी हैं दान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!