Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

पंच तत्व में विलीन हुए मुख्यमंत्री योगी के पिता, बड़े बेटे मनेंद्र बिष्ट ने दी मुखाग्नि

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट का आज (मंगलवार) सुबह अंतिम संस्कार किया गया। उत्तराखंड के पौड़ी के पास पैतृक गांव पंचूर में सीएम योगी के बड़े भाई मनेंद्र बिष्ट ने पिता को मुखाग्नि दी। आनंद सिंह बिष्ट की अंतिम यात्रा में उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, रामदेव, चिदानन्द जी, मदन कौशिक समेत कई गणमान्य लोग शामिल हुए।

बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ के पिता आनंद सिंह बिष्ट (89) ने सोमवार को दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली। 13 मार्च को तबीयत बिगड़ने पर आनंद सिंह बिष्ट को दिल्ली एम्स में भर्ती कराया था। जहां सोमवार सुबह उपचार के दौरान उनका निधन हो गया। सीएम योगी आदित्यनाथ अपने पिता के अंतिम संस्कार में नहीं पहुंचे। सीएम योगी ने कल कहा था कि अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में लॉकडाउन की सफलता तथा महामारी कोरोना को परास्त करने की रणनीति के कारण भाग नहीं ले पा रहा हूं। पूजनीया मां, पूर्वाश्रम से जुड़े सभी सदस्यों से भी अपील है कि वे लॉकडाउन का पालन करते हुए कम से कम लोग अंतिम संस्कार के कार्यक्रम में रहें। पूज्य पिताजी की स्मृतियों को कोटि-कोटि नमन करते हुए उन्हें विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित कर रहा हूं।

Advertisement

राष्ट्रपति और पीएम ने भी जताया शोक
भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी योगी आदित्यनाथ के पिता के निधन पर शोक जताया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने सीएम योगी के पिता के निधन पर उनको सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि दुख की इस घड़ी में उनकी पूरी संवेदना है। वहीं, सीएम योगी को संबोधित अपने पत्र में पीएम मोदी ने कहा कि स्व. आनन्द सिंह बिष्ट के जीवन की सार्थकता का अनुभव हमें सार्वजनिक जीवन में आप जैसे विलक्षण तत्वज्ञानी के सान्निध्य से होता है। आप जैसे यशस्वी और कर्मठ पुत्र के पिता के रूप में वे एक गौरव पुरुष थे।

Advertisement

भावनाएं काबू कर बैठक करते रहे सीएम
सोमवार को जब मुख्यमंत्री के पिता के निधन का दुखद समाचार आया उस समय मुख्यमंत्री कोरोना से मुकाबले के लिए टीम-11 के अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। खबर मिलने के बाद मुख्यमंत्री ने भावनाओं को नियंत्रित किया। बैठक घंटे भर में खत्म हो गई। मुख्यमंत्री अपने कक्ष में चले गए। अपर मुख्य सचिव गृ़ह अवनीश अवस्थी ने बताया कि पिता के निधन के बावजूद सीएम ने राजधर्म को प्राथमिकता दी।

 

Advertisement

Sabhar livehindustan

Advertisement

Related posts

महिला ने सड़क पर बच्चे को दिया जन्म,एसपी ने पुलिस वैन से पहुँचाया अस्पताल

Sayeed Pathan

COVID19 के मद्देनजर छोटे दिव्यांग बच्चों को,एहसास डे-केयर सेंटर घर-घर जाकर कर रहा जागरूक,और शिक्षित

Sayeed Pathan

विश्व मत्स्यकीय दिवस पर कार्यशाला: मंत्री के हाथों 40 मत्स्य पलकों को क्रेडिट कार्ड, 110 मत्स्य पालकों को वितरित किया गया मछुआ दुर्घटना बीमा प्रमाण

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!