Advertisement
उतर प्रदेशब्रेकिंग न्यूज़

आगरा भी बन जायेगा चीन का वुहान,,मेयर ने सीएम से शहर को बचाने की लगाई गुहार

मेयर ने कहा कि उचित प्रबंधन नहीं हुआ तो आगरा भारत का वुहान बन सकता है. उन्होंने स्थिति को विस्फोटक बताते हुए कहा है कि डायलिसिस और समूचित उपचार के अभाव, जांच न हो पाने के कारण मरीज मर रहे हैं.

कोरोना के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है. उत्तर प्रदेश में आगरा कोरोना का केंद्र बना हुआ है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगभग 1800 मामले हैं, वहीं अकेले आगरा में ही 371 मरीज हैं. आगरा कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित जिलों में शीर्ष पर है. इस बीच अब आगरा में बिगड़ते हालात को लेकर मेयर की ओर से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को लिखा गया पत्र सामने आया है.

Advertisement

मुख्यमंत्री योगी को 21 अप्रैल को पत्र लिखकर मेयर नवीन जैन ने अव्यवस्था का आरोप लगाया है. उन्होंने स्थिति को नियंत्रित करने में स्थानीय प्रशासन को नाकाम बताते हुए कहा है कि क्वारनटीन सेंटरों में कई-कई दिन तक मरीजों की जांच नहीं हो पा रही. क्वारनटीन सेंटरों पर भोजन-पानी का उचित प्रबंध भी नहीं है. मेयर ने तब यह भी कहा था कि उचित प्रबंधन नहीं हुआ तो आगरा भारत का वुहान बन सकता है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने इस लेटर को ट्वीट करते हुए टेस्टिंग पर ध्यान देने को जरूरी बताया है. प्रियंका ने अपने ट्वीट में लिखा है कि आगरा शहर में हालात खराब हैं और रोज नए मरीज निकल रहे हैं. आगरा के मेयर का कहना है कि अगर सही प्रबंध नहीं हुआ तो मामला हाथ से निकल जाएगा. प्रियंका ने मेयर के पत्र को सकारात्मक रूप से लेने और तुरंत कदम उठाए जाने को महत्वपूर्ण बताया है.

Advertisement


उन्होंने कहा है कि पारदर्शिता बहुत जरूरी है. कोरोना को रोकना है तो फोकस सही जानकारी और सही उपचार पर होना चाहिए. गौरतलब है कि मेयर ने स्थिति को विस्फोटक बताते हुए कहा है कि डायलिसिस और समूचित उपचार के अभाव, जांच न हो पाने के कारण मरीज मर रहे हैं. सरकारी अस्पताल में कोरोना को छोड़कर अन्य गंभीर बीमारियों से पीड़ित मरीजों का उपचार भी नहीं हो रहा. प्राइवेट अस्पतालों में केवल खानापूर्ति की हो रही है. दवाएं न मिलने के कारण लोग परेशान हैं.

Advertisement

आगरा के मेयर ने सब्जी, फल, दूध और राशन आदि की डोर स्टेप डिलीवरी पर भी सवाल उठाए और कहा है कि इसके दावे तो किए जा रहे, लेकिन जनता तक यह वस्तुएं सही से पहुंच नहीं पा रहीं. जहां कहीं उपलब्ध हैं, वहां जमकर कालाबाजारी हो रही है. उन्होंने कहा कि मुख्य चिकित्सा अधिकारी जिला अस्पताल की व्यवस्थाएं नहीं संभाल पा रहे. वरिष्ठ अधिकारी अपने घर से बाहर नहीं निकल रहे. केवल फोटोग्राफी करा रिकॉर्ड मेंटेन किया जा रहा है.

नवीन जैन ने स्थानीय प्रशासन की निष्क्रियता के कारण सरकार की छवि धूमिल होने का जिक्र करते हुए कहा है कि जनता भाजपा की सरकार और जनप्रतिनिधियों को कोस रही है. उन्होंने स्थिति को अधिक गंभीर बताते हुए कड़े कदम उठाने की जरूरत पर बल दिया है. बता दें कि आगरा को कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मॉडल तक बताया जाने लगा था.

Advertisement

 

Sabhar aajtak

Advertisement

Related posts

इलाहाबाद हाईकोर्ट में पंचायती चुनाव टालने वाली याचिका खारिज

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री से मिले उत्तराखंड राज्य के लोक कलाकार, मुख्यमंत्री ने कहा गायन और वादन शैलियां……..

Sayeed Pathan

गोरखपुर :: राष्ट्रपति ने वैदिक मंत्रोचार के बीच भूमि पूजन कर रखी आयुष विश्‍वविद्यालय की आधारशिला, कहा पूरी दुनिया अपना रही भारत की परंपरागत चिकित्‍सा पद्धि‍त

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!