Advertisement
उत्तर प्रदेशगोरखपुर

गोरखपुर का RPF जवान खड़क पुर में मिला कोरोना पॉज़िटिव, परिवार के पूरे सदस्यों को किया गया क्वॉरेंटाइन

गोरखपुर । खडग़पुर में आरपीएफ में गोरखपुर के नौसढ़ निवासी एक युवक बतौर सिपाही तैनात हैं। वहां वह कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कुछ दिन पहले वह घर आए थे। एहतियात के तौर पर उनके पूरे परिवार को क्वारंटाइन करा दिया गया है, जिसमें से सात की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

आरपीएफ सिपाही 26 मार्च को गोरखपुर आए थे। 12 अप्रैल को यहां से खडग़पुर चले गए। वहां इनका एक दोस्त कोराना पॉजिटिव आया, जिसके साथ इन्होंने छह घंटे की यात्रा की थी। एहतियात के तौर पर 24 अप्रैल को इनके सैंपल की जांच कराई गई, रिपोर्ट पॉजिटिव आई। आरपीएफ से जिला प्रशासन को सूचना आने के बाद यहां उनके परिवार के आठ लोगों को टीबी अस्पताल में क्वारंटाइन करा दिया गया है।

Advertisement

सीएमओ डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि यहां से जाने के बाद अपने दोस्त के संपर्क में आने से वह कोरोना पॉजिटिव हुए हैं, इसलिए उम्मीद कम है कि उनके परिवार में कोई पॉजिटिव होगा। फिर भी एहतियात के तौर पर पूरे परिवार को क्वारंटाइन कराकर सैंपल जांच के लिए लिए भेजा गया है। सिपाही का भाई व चचेरे भाई में नगर निगम में ड्राइवर हैं।

नगर निगम में ड्राइवर भाइयों को वापस किया गया

Advertisement

खडग़पुर में पॉजिटिव मिले नौसढ़ निवासी आरपीएफ जवान के संपर्क में नगर निगम के दो ड्राइवर भी आए हैं। दोनों सगे भाई बताए जा रहे हैं। आरपीएफ जवान का भाई भी नगर निगम में ड्राइवर है। सुबह दोनों ड्राइवर काम पर आए थे, लेकिन जैसे ही अफसरों को जानकारी हुई, दोनों को वापस भेज दिया गया। नौसढ़ निवासी ड्राइवर में से एक नगर निगम की ट्रॉली और एक मैजिक वाहन चलाता है। एक ड्राइवर को जुकाम और खांसी भी है। ड्राइवर के चचेरे भाई के कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद नगर निगम के कर्मचारियों ने परिवार के अन्य ड्राइवरों से काम न लेने की मांग की है। नौसढ़ इलाके के रहने वाले कई लोग नगर निगम में ड्राइवर हैं। एक ही परिवार से जुड़े 20 से ज्यादा लोग नगर निगम में ड्राइवर बन चुके हैं। इसे लेकर कई बार अफसरों पर आरोप भी लग चुके हैं।

गोरखपुर में मिला पहला कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति

Advertisement

उरुवा के हाटा बुजुर्ग का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। गोरखपुर जनपद का यह पहला व्यक्ति है जिसमें कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है।

हाटा बुजुर्ग का यह व्यक्ति रविवार की शाम बाबा राघव दास (बीआरडी) मेडिकल कॉलेज के कोरोना वार्ड में भर्ती हुआ है। प्राचार्य डॉ। गणेश कुमार ने बताया कि उन्हें सांस फूलने व सीने में दर्द की शिकायत है। रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आनन-फानन में को विभाजित- 19 टीम पुलिस बल से साथ उसके गांव के रखने के लिए तैयार हो गई। उसके पूरे परिवार को क्वॉरंटाइन बनाया जाएगा।

Advertisement

दिल्ली से आया है संक्रमित

कोरोनायोग्य व्यक्ति दिल्ली रहता था। ब्लड प्रेशर व शुगर की बीमारी को लेकर वह सफदरजंग अस्पताल में भर्ती थी। वहाँ कोरोना रोगियों की बढ़ती भीड़ के कारण एम्बुलेंस से अपने घर रविवार की सुबह पहुँच गए। दिनभर घर पर रहा।) शाम को उसे कुछ परेशानी महसूस हुई तो मेडिकल कालाज आ गया। दिल्ली से आने की वजह से उसे कोरोना वार्ड में भर्ती किया गया और उसकी सैंपल जांच के लिए भेजा गया था।

Advertisement

होम क्वारंटाइन कराए जाएंगे आरपीएफ जवान के संपर्क में आए लोग

खडग़पुर में तैनात गोरखपुर के आरपीएफ जवान के संपर्क में आए लोग होम क्वारंटाइन कराए जाएंगे। पुलिस की कोविड-19 टीम ने ऐसे 50 लोगों की सूची तैयार की है। सभी को क्वारंटाइन करा दिया जाएगा। दरअसल, आरपीएफ के डिविजनल सिक्योरिटी अफसर ने पत्र के जरिए गोरखपुर के जिलाधिकारी और एसएसपी को इसकी सूचना भेजी थी। शनिवार देर शाम पत्र मिलने के बाद रात से लेकर रविवार सुबह तक क्षेत्राधिकारी क्राइम व कोविड-19 नोडल अधिकारी प्रवीण सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने उन लोगों की सूची तैयार की, जो लोग आरपीएफ जवान के संपर्क में आए थे। सभी को होम क्वारंटाइन कराने के लिए स्वास्थ्य विभाग को सूची सौंप दी गई है।

Advertisement

 

 

Advertisement

Sabhar jnn

Advertisement

Related posts

पूर्व मंत्री राजकिशोर सिंह ने दिया ये बड़ा बयान

Sayeed Pathan

COVID-19 के खिलाफ जंग और लॉक डाउन को लेकर यूपी में बनी 11 समितियां,रोजाना सीएम कार्यालय को देंगे रिपोर्ट

Sayeed Pathan

तेरे नयनों से जो अश्रु गिरे, तो मेरा भी अंतस रोता है,,अब जाग भी जाओ ऐ मानवन, न तुम ऐसे बेमौत मरो,,

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!