Advertisement
उत्तर प्रदेशलखनऊ

बड़बोले विधायकों को अनुशासन हीनता के आरोप में, बीजेपी ने दिया कारण बताओ नोटिस

लखनऊ,।  उत्तर प्रदेश भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बड़बोलेबन से नाराज होकर एक सप्ताह के भीतर अपने तीन विधायकों को नोटिस दिया है। पार्टी ने मंगलवार को देवरिया के बरहज क्षेत्र से विधायक सुरेश तिवारी और हरदोई के गोपामऊ क्षेत्र से विधायक श्याम प्रकाश को कारण बताओ नोटिस दिया है। इससे पहले सीतापुर सदर के विधायक राकेश राठौर को अनुशासनहीनता के आरोप में कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। विधायक राठौर के खिलाफ पार्टी विरोधी काम करने की शिकायतें मिली थीं।

भारतीय जनता पार्टी की रीति नीति के विरुद्ध आचरण करते हुए वक्तव्य देने की शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह के निर्देश पर प्रदेश महामंत्री विद्या सागर सोनकर ने सुरेश तिवारी विधायक बरहज, देवरिया और श्याम प्रकाश विधायक गोपामऊ, हरदोई को एक सप्ताह में अपना स्पष्टीकरण देने के निर्देश दिए हैं।

Advertisement

बता दें कि देवरिया के बरहज के भाजपा विधायक सुरेश तिवारी का विवादित बयान वाला एक वीडियो वायरल हुआ है। इसमें वह कहते नजर आ रहे हैं कि कोई भी समुदाय विशेष से सब्जी न खरीदें। इसके विरोध में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने पुलिस को ट्वीट कर कार्रवाई की मांग की है। वीडियो राजनीतिक गलियारे में भी चर्चा का विषय बना हुआ है। बताया जा रहा है कि यह बयान उन्होंने तब दिया था जब वह 18 अप्रैल को बरहज नगर पालिका कार्यालय का निरीक्षण करने गए थे।

इस बारे में सुरेश तिवारी का कहना है कि वह क्षेत्र भ्रमण के बाद नगर पालिका कार्यालय गए थे। इस दौरान लोगों ने कहा कि समुदाय विशेष के लोग सब्जी बेच रहे हैं तो थूक लगा दे रहे हैं। मैने कहा कि इस पर तो हम रोक नहीं लगा पाएंगे, इसका रास्ता यही है कि आप लोग उनसे सब्जी न लें। मैने कोई गलत तो नहीं कहा। इसको लेकर अब लोग बात का बतंगड़ बना रहे हैं।

Advertisement

वहीं हरदोई में गोपामऊ से भाजपा विधायक श्याम प्रकाश ने स्वास्थ्य विभाग में भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कोरोना वायरस से बचाव के संसाधन जुटाने के लिए दी गई विधायक निधि वापस मांग ली है। सोमवार को सीडीओ के पास पहुंचे विधायक के पत्र से सनसनी फैल गई। आनन-फानन जांच कराई गई तो पता चला कि कार्यदायी संस्था स्वास्थ्य विभाग ने जीवनरक्षक उपकरणों सहित सामग्री की आपूर्ति प्राप्त कर ली है, जिसके बाद शासन की गाइडलाइन के अनुसार काम करने की बात कही जा रही है।

 

Advertisement

Sabhar jnn

Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश में आने और दूसरे प्रदेशों में जानें के लिए ऐसे करें पंजीकरण

Sayeed Pathan

भू-जल स्तर बढ़ाने के लिए, जल संचय ही एक विकल्प:- स्वतंत्र देव सिंह

Sayeed Pathan

UPPCS में 13वां स्थान पाकर,डायट प्रवक्ता उर्दू के पद पर चयनित हुए मोहम्मद अरमान,तप्पा उजियार का किया नाम रोशन

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!