Advertisement
राष्ट्रीय

स्कूल खोलने की इस खबर को गृह मंत्रालय ने बताया गलत

नई दिल्ली । लॉकडाउन की वजह से पिछले करीब तीन महीनों से देशभर में सभी शिक्षण संस्थान बंद हैं. ऐसा दावा किया जा रहा था कि 1 जुलाई से केंद्र सरकार ने ग्रीन जोन में 30 फीसदी बच्चों के साथ 8वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल ओपन करने की इजाजत दी है. लेकिन गृह मंत्रालय ने साफ किया है कि देशभर में स्कूलों को खोलने को लेकर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है. गृह मंत्रालय की ओर से सामने आई जानकारी के मुताबिक देशभर में शिक्षण संस्थान अभी नहीं खोले जा सकते हैं.

पीआईबी की जानकारी के मुताबिक देशभर में सभी शिक्षण संस्थान अभी बंद रहेंगे. पीआईबी ने गृह मंत्रालय के हवाले से जानकारी दी है कि स्कूलों के खुलने वाली सभी खबरें गलत हैं. इससे पहले खबरों में दावा किया जा रहा था कि गृह मंत्रालय ने स्कूलों को खोलने की इजाजत दे दी है.

Advertisement

बता दें कि देशभर में होली के बाद से ही शिक्षण संस्थान बंद हैं. पहले लॉकडाउन से ही स्कूलों, कॉलेज और यूनिवर्सिटी को पूरी तरह से बंद कर दिया गया था. उसके बाद से तीन लॉकडाउन और लगाए जा चुके हैं लेकिन उनमें स्कूलों को लेकर किसी तरह की छूट नहीं दी गई. गृह मंत्रालय के आदेश से साफ है कि अभी देश में स्कूलों को खोलने को लेकर कोई फैसला नहीं लिया गया है.

 

Advertisement

Source ABP News

Advertisement

Related posts

ब्रिटेन से लौटे 12 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, मुख्यमंत्री की बेटी-दामाद-नाती की रिपोर्ट नेगेटिव

Sayeed Pathan

कोरोना संक्रमण::ईरान को पीछे छोड़ भारत बना दुनियां का 10वां और एशिया में दूसरा संक्रमित देश

Sayeed Pathan

कश्मीर के रास्ते दिल्ली में आतंकी के घुसने की सूचना पर हड़कंप,खुफिया विभाग सतर्क

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!