Advertisement
राष्ट्रीयअहमदाबाद

ब्रिटेन से लौटे 12 लोग कोरोना से संक्रमित पाए गए, मुख्यमंत्री की बेटी-दामाद-नाती की रिपोर्ट नेगेटिव

अहमदाबाद: ब्रिटेन और अन्य यूरोपीय देशों से 25 नवंबर से 23 दिसंबर के बीच गुजरात आए 1720 यात्रियों में से कुल 12 यात्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इन मरीजों के नमूने पुणे में राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान और गांधीनगर के गुजरात जीवविज्ञान शोध केंद्र में भेजा गया है ताकि पता लगाया जा सके कि उनमें ब्रिटेन में मिला कोविड-19 का नया स्वरूप मौजूद है अथवा नहीं. अगले आठ से दस दिनों में इसके परिणाम आ सकते हैं.

ब्रिटेन से 21 से 23 दिसंबर के बीच गुजरात आए यात्रियों की अलग-अलग एयरपोर्ट पर आरटी-पीसीआर जांच की गयी. संक्रमित पाए गए लोगों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है.

Advertisement

इस बीच गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की बेटी, दामाद और नाती लंदन से यहां पहुंचे जिनकी आरटी-पीसीआर जांच की गई जिसमें वे नेगेटिव पाए गए हैं. भारत ने ब्रिटेन में कोविड-19 के नए प्रकार के उभरने के बाद 23 दिसंबर से वहां से विमानों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है.

*आंध्र लौटे यात्रियों के संपर्क में आए 4 पॉजिटिव*

Advertisement

वहीं ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश में लौटने वाले छह यात्रियों समेत उनके संपर्क में आए चार व्यक्ति अब तक कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश में लौटे कुल 1216 यात्रियों में से 1187 की पहचान कर ली गई है और बाकी के 29 यात्रियों का पता लगाने का प्रयास जारी है.

कुल 1162 यात्रियों को क्वॉरंटाइन किया गया है. यहां से लौटे छह यात्री कोरोना की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. इनमें से दो गुंटूर जिले से हैं और एक-एक क्रमश: गोदावरी, कृष्णा, अनंतपुर और नेल्लोर जिले के रहने वाले हैं.

Advertisement

अधिकारियों ने ब्रिटेन से लौटे यात्रियों के संपर्क में आए 3,282 लोगों की भी पहचान कर ली है और परीक्षण के लिए इनके नमूने भी भेज दिए गए हैं. इनमें से चार अब तक कोरोना पॉजिटिव निकले हैं. इनमें से एक गुंटूर जिले का है, जबकि एक नेल्लोर का रहने वाला है.

Advertisement

Related posts

नगालैंड फायरिंग मामला: सेना की टुकड़ी पर हत्या का मुकदमा दर्ज, सेना ने कोर्ट ऑफ इंक्वायरी बैठाई; CM ने अमित शाह से AFSPA हटाने मांग की

Sayeed Pathan

लॉकडाउन-3 में सोनियां गांधी का बड़ा ऐलान, मज़दूरों का रेल किराया देगी कांग्रेस

Sayeed Pathan

यूपी के अधिकारियों ने बिहार और झारखंड जा रहे मज़दूरों को यूपी बॉर्डर पर रोका,,धरने पर बैठ गए मज़दूर

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!