Advertisement
उतर प्रदेशसंतकबीरनगर

उपजिलाधिकारी की कार्रवाई से जागे जिम्मेदार,

अरशद अली की रिपोर्ट
धनघटा सन्त कबीर नगर। वैश्विक महामारी के कारण अन्य डोमेनो से आए व्यक्तियों को जिला प्रशासन ने 21 दिनों के लिए होम क्वारेंटाईन में रहने का सख्त बयान दिया है।
बावजूद इसके कुछ लोगों को बाहर घूमने से दूसरे ग्रामीणों में संक्रमण का डर बना हुआ है।
धनघटा तहसील क्षेत्र अंतर्गत ग्राम पंचायत झिंगुरा पोप में दूसरे द्वीपों से आए व्यक्तियों को बाहर घूमने की शिकायत किसी ने बीते बुधवार को उपजिलाधिकारी धनघटा से कर दी।
जिसे त्वरित संज्ञान लेते हुए उपजिलाधिकारी प्रमोद कुमार, सीओ अम्ब्रीश कुमार, उपनिरीक्षक रामप्रवेश यादव की संयुक्त टीम ने छापेमारी कर बाहर घूम रहे तीन लोगों को हिरासत में ले लिया।
बाहर घूमने वाले लोगों के विरूद्ध मुकदमा पंजीकृत कर विशेष क्वारेंटाइन सेंटर धनघटा भेज दिया गया है।
उपजिलाधिकारी ने ग्राम प्रधान व अन्य ग्राम प्रहरियों को सख्त हिदायत दी कि भविष्य में इस प्रकार की शिकायत मिलने पर संबंधित निगरानी समिति और ग्राम प्रधान के विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी।
उपजिलाधिकारी की इस नोटिस से गांव प्रधान उदयभान चौधरी के नेतृत्व में अन्य गठित ग्राम प्रहरियों ने बृहस्पतिवार सुबह से ही गांव में चलने-घूम कर बाहर से आए लोगों को क्वारेंटाइन नियमों का पूर्णतया पालन करने का अनुरोध देखा है।
ग्राम प्रधान के द्वारा सख्ती से की जा रही, इस निगरानी से दूसरे ग्रामीणों ने अब चैन की सांस ली है।

Advertisement

Related posts

प्रदेश में बनने वाली सड़क की पांच साल की देनी होगी गारंटी, प्रदेश व्यापी गड्ढा मुक्त सड़क अभियान नवम्बर में,

Sayeed Pathan

“गांव की समस्या गांव में समाधान” अंतर्गत ग्राम पंचायत देवरी में लगाई गई चौपाल, उपस्थित लोगों की समस्याओं के समाधान पर हुई चर्चा

Sayeed Pathan

UP Election Result: पथराव, आंसू गैस के गोले, हवाई फायरिंग, रिकाउंटिंग की जिद, पुलिस से झड़प, सिराथू सीट पर लंबे सस्‍पेंस के बाद हारे केशव प्रसाद मौर्य

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!