Advertisement
राजनीतिराष्ट्रीय

राज्यसभा की 18 सीटों कर लिए 19 जून को होगा चुनाव,,MP से ज्योतिरादित्य सिंधिया व द्विग्विजय सिंह मैदान में

आंध्र प्रदेश, गुजरात, झारखंड, मध्य प्रदेश, मणिपुर, मेघालय और राजस्थान के राज्य सभा की 18 सीटों के लिए 19 जून को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि इसी दिन शाम पांच बजे वोटों की गिनती की जाएगी और नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे।

कोरोना महामारी के कारण इसे टाला गया था। आपको बता दें कि इन सभी सीटों के पिछली बार चुने गए प्रतिनिधियों का कार्यकाल पूरा हो चुका है। कोरोना संकट के चलते निर्वाचन आयोग ने गत तीन अप्रैल को आदेश जारी कर इन सभी सीटों के लिए चुनाव अगले आदेश तक के लिए स्थगित कर दिए था।

Advertisement

आपको बता दें कि राज्य सभा की 18 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया के बाद मतदान न होने कारण अभी तक लंबित था। इनमें आंध्र प्रदेश की चार, झारखंड की दो, मध्य प्रदेश की तीन, मणिपुर की एक, राजस्थान की तीन, गुजरात की चार और मेघालय की एक सीट शामिल है।

मध्य प्रदेश से ज्योतिरादित्य सिंधिया मैदान में
कांग्रेस से बीजेपी ज्वाइन करने के बाद मध्य प्रदेश के कद्दावर नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 13 मार्च को राज्य सभा चुनाव के लिए पर्चा भरा था। आपको बता दें कि वर्तमान में मध्यप्रदेश से कांग्रेस के दिग्विजय सिंह और भाजपा के प्रभात झा और सत्यनारायण जटिया राज्यसभा सांसद हैं। इन तीनों सांसदों का कार्यकाल अगले माह समाप्त हो रहा है।

Advertisement

कांग्रेस ने प्रदेश से राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह को पुन: उम्मीदवार बनाया है जबकि भाजपा ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को अपना प्रत्याशी बनाया है।

 

Advertisement

साभार livehindustan

Advertisement

Related posts

तबादले करके 69 हज़ार शिक्षक भर्ती घोटाले के दोषियों को बचाना चाहती है सरकार: पंकज मलिक

Sayeed Pathan

मोबाइल स्विच ऑफ कर गायब हुए भाजपा नेता, कांग्रेस में हुए शामिल, लड़ेंगे उप चुनाव

Sayeed Pathan

लोकसभा में नागरिकता विधेयक पास–शरणार्थियों को भारत मे नागरिकता मिलने का रास्ता साफ,

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!