Advertisement
उतर प्रदेशसंतकबीरनगर

दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्ति/संस्थाएं होंगे सम्मानित,15 जुलाई तक कर सकते हैं आवेदन

संत कबीर नगर। जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी विजय लक्ष्मी मौर्य ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से बताया है कि भारत सरकार, समाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगता सशक्तिकरण विभाग, नई दिल्ली द्वारा प्रत्येक वर्ष ‘‘ विश्व दिव्यांग दिवस’’ के अवसर पर 03 दिसम्बर को दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्तियों/संस्थाओं को विभिन्न श्रेणी के राष्ट्रीय पुरस्कार दिये जाते है जनपद से राष्ट्रीय पुरस्कार हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों को विभाग द्वारा भारत सरकार को प्रेषित किये जाते है। राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्बंधित विस्तृत जानकारी तथा आवेदन पत्रों के प्रारूप भारत सरकार, सामाजिक न्याय और अधिकारिता मंत्रालय दिव्यांगता सशक्तिकरण विभाग, की वेवसाईट disabilityaffairs.gov.in   से प्राप्त कर सकते है।

            उन्होंने बताया है कि राष्ट्रीय पुरस्कार हेतु दिव्यांगता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले व्यक्यिों/संस्थाओं के पात्र अभ्यर्थियों द्वारा आवेदन एवं अभिलेखों सहित प्रस्ताव 03 प्रतियों में जिला दिव्यांगजन सशक्तिकरण अधिकारी संत कबीर नगर कार्यालय को विलम्बतम् 15 जुलाई  2020 तक उपलब्ध कराये।

Advertisement

Related posts

सहारनपुर पुलिस ने पशु चोरी करने जा रहे 03 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार, अवैध असलहा कारतूस बरामद

Sayeed Pathan

अतीक अहमद हत्याकांड की अनसुलझी कड़ियों को सुलझाएगी, ये 40 सीसीटीवी फुटेज की फोरेंसिक जांच

Sayeed Pathan

संतकबीरनगर में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन: मंत्री सतीश चंद्र शर्मा और विधायक अंकुर राज तिवारी ने, गगन भेदी नारे के साथ 400 पार का दिलाया संकल्प

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!