Advertisement
अंतरराष्ट्रीय

पाकिस्तान में बनेगा पहला हिंदू मंदिर,इमरान खान सरकार देगी 10 करोड़ रुपए

फाइल फोटो

पाकिस्तान के इस्लामाबाद में पहला हिंदू मंदिर बनने जा रहा है. 10 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले भगवान श्री कृष्ण के मंदिर का निर्माण कार्य शुरू हो गया है. जानकारी के मुताबिक, मंदिर राजधानी के एच-9 क्षेत्र में 20 हजार वर्ग फुट में बनाया जाएगा.

Advertisement

मंदिर के लिए भूमि पूजन समारोह मंगलवार को मानवाधिकार के संसदीय सचिव लाल चंद मल्ही द्वारा किया गया था. सभा को संबोधित करते हुए मल्ही ने कहा कि इस्लामाबाद और उसके आस-पास के इलाकों में 1947 से पहले के कई मंदिर थे, जिनमें एक सैदपुर गांव और एक कोरंग नदी के पास है. हालांकि, उनका इस्तेमाल नहीं किया जाता है.

इस्लामाबाद में बनेगा पहला हिंदू मंदिर

Advertisement

डॉन समाचार के मुताबिक, इस्लामाबाद में हिंदू आबादी पिछले दो दशकों में काफी बढ़ी है और इसलिए मंदिर की आवश्यकता महसूस हो रही थी. मल्ही ने इस दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के लिए इस्लामाबाद में श्मशान की कमी पर खेद भी जताया.

मंदिर निर्माण के लिए इमरान सरकार देगी 10 करोड़ रुपये

Advertisement

धार्मिक मामलों के मंत्री पीर नूरुल हक कादरी ने कहा कि निर्माण की लागत सरकार वहन करेगी, जिसके निर्माण में 10 करोड़ रुपये की लागत आएगी है. मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी का हवाला देते हुए कहा गया है कि मंत्री पहले ही प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ मंदिर के लिए विशेष अनुदान का मामला उठा चुके हैं.

इस्लामाबाद हिंदू पंचायत ने मंदिर का नाम श्री कृष्ण मंदिर रखा है. मंदिर परिसर में एक श्मशान स्थल भी होगा, इसके अलावा अन्य धार्मिक संस्कारों के लिए अलग-अलग संरचनाओं के लिए जगह होगी.

Advertisement

Related posts

मुंबई हमले के मास्टर माइंड को लाहौर उच्च न्यायालय से लगा करारा झटका, हुआ कुछ ये

Sayeed Pathan

अत्याचार के खिलाफ आवाज़ उठाने वाली पाकिस्तानी एक्टिविस्ट का मिला शव, तारेक फतह ने कहा इसमें पाक के हैं गंदे हाथ

Sayeed Pathan

बेहतर जिंदगी की तलाश में पंजाब से अमेरिका गया था सिक्ख परिवार, अब जिंदगी ही नहीं बची, एक साथ 4 लाशें मिलने से हाहाकार

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!