Advertisement
दिल्ली एन सी आर

दिल्ली के हर चौथे आदमी पर कोरोना का संकट,सर्वे में आया चौकाने वाला नतीजा

  • दिल्ली में जारी है कोरोना की लड़ाई
  • सीरो सर्वे का नतीजा सामने, सावधानी जरूरी

नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना वायरस का संकट अब लगभग काबू में आता हुआ दिख रहा है. दिल्ली ऐसा राज्य है जहां पर सबसे अधिक रिकवरी रेट है और हर दिन एक्टिव केस की संख्या कम हो रही है. इस बीच दिल्ली सरकार ने कोरोना संकट को लेकर पूरे राज्य में सीरो सर्वे कराया है, जिसमें कई तरह की बातें सामने आई हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली के हर चौथे व्यक्ति पर कोरोना वायरस का संकट है.

सर्वे के दौरान जो स्टडी की गई है, उसके मुताबिक दिल्ली में एंटीबॉडी के मामले करीब 23.48 फीसदी हैं. यानी इतने लोग कोरोना वायरस की चपेट में है. इसके अलावा दिल्ली में जितने भी केस सामने आए हैं, उनमें अधिकतर बिना किसी लक्षण वाले थे.

Advertisement

दिल्ली में कैट्स कर्मियों से मारपीट, पथराव में एंबुलेंस को भी नुकसान

स्टडी के मुताबिक, अब जब कोरोना संकट को 6 महीने पूरे हो चुके हैं तो दिल्ली में 23.48 फीसदी लोग ही इस वायरस की चपेट में आए हैं. इसका मतलब सरकार की ओर से जो फैसले लिए गए, फिर चाहे वो लॉकडाउन हो या फिर ट्रैकिंग का मसला उनका लाभ मिला है.

Advertisement

हालांकि, अभी भी दूसरे लोगों का इसकी चपेट में आने का खतरा है ऐसे में लोगों को सावधानी बरतनी होगी और नियमों का पालन करना होगा.

कोरोना का मौजूदा हाल…

Advertisement

आपको बता दें कि दिल्ली में ये सर्वे 27 जून से 10 जुलाई के बीच में किया गया है. जिसमें सभी 11 जिलों से सैंपल लिए गए हैं, इनमें लोगों का ब्लडसैंपल लिया गया, उनके सीरा को टेस्ट किया गया. सभी टेस्ट ICMR के द्वारा जारी गाइडलाइन्स के तहत ही हुए हैं. इस दौरान करीब 22 हजार सैंपल टेस्ट किए गए.

गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी आई है, बीते दिन काफी वक्त के बाद एक दिन में 1000 से कम मामले दर्ज किए गए. अब दिल्ली में सिर्फ 15 हजार के करीब एक्टिव केस हैं, जबकि 3600 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं. दिल्ली में अबतक 1 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं.

Advertisement

———————

साभार aajtak

Advertisement

Related posts

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा, आज आ सकते हैं दिल्ली

Sayeed Pathan

दिल्ली सरकार के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत को, ईडी ने कथित शराब घोटाले के मामले में किया तलब, पूछताछ जारी

Sayeed Pathan

रिसर्चर का दावा:: Gmail के इस बग से, हैक हो सकता है आपका अकाउंट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!