Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल जीसी मुर्मू ने दिया इस्तीफा, आज आ सकते हैं दिल्ली

  • गिरीश चंद्र मुर्मू ने अपने पद से दिया इस्तीफा
  • जीसी मुर्मू ने केंद्र को भेजा अपना त्याग पत्र

जम्मू और कश्मीर के उपराज्यपाल गिरीश चंद्र मुर्मू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा पत्र बुधवार को केंद्र सरकार को भेज दिया. सूत्रों के अनुसार जीसी मुर्मू ने बुधवार शाम को केंद्र को अपना त्याग पत्र भेज दिया. जीसी मुर्मू फिलहाल जम्मू में हैं और आज दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

जीसी मुर्मू ने 31 अक्टूबर, 2019 को जम्मू-कश्मीर के पहले एलजी के रूप में कार्यभार संभाला था. वह 1985 बैच के गुजरात कैडर के IAS अधिकारी हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब गुजरात के मुख्यमंत्री थे तो जीसी मुर्मू उनके प्रमुख सचिव थे. बता दें कि जम्मू और कश्मीर 31 अक्टूबर को केंद्र शासित प्रदेश बना. गिरीश चंद्र मुर्मू इसके पहले उपराज्यपाल बने.

Advertisement

जीसी मुर्मू का इस्तीफा तब आया है जब जम्मू और कश्मीर से धारा 370 हटे एक साल पूरे हो रहे हैं. पिछले साल 5 अगस्त को जम्मू और कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लिया गया था. केंद्र की मोदी सरकार ने यहां से धारा 370 हटाने का फैसला लिया था.

जम्मू और कश्मीर का उपराज्यपाल बनने के पहले गिरीश चंद्र मुर्मू वित्त विभाग में व्यय विभाग के सचिव थे. मुर्मू की गिनती नरेंद्र मोदी के बेहद करीबी अफसरों में होती है. गिरीश चंद्र मुर्मू ओडिशा के सुंदरगढ़ के रहने वाले हैं. उन्होंने उत्कल यूनिवर्सिटी से परास्नाकत की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी ऑफ बर्मिघम से एमबीए की पढ़ाई की.

Advertisement

——————–

Source aajtak

Advertisement

Related posts

सभी स्वार्थी तत्वों, संगठनों व पार्टियों से हमेशा रहें सचेत-: मायावती

Sayeed Pathan

केंद्र सरकार ने तीन सालों में विज्ञापनों पर 1,700 करोड़ रुपए खर्च कर दिया

Sayeed Pathan

एचआईवी से पीड़ित बच्चों के लिए धन जुटा रही हैं सारा अली खान.

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!