Advertisement
अन्य

सुशांत केस: मुंबई पुलिस कमिश्नर ने बिहार पुलिस की जांच पर कही ये बड़ी बात

मुंबई: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड केस की जांच को लेकर मुंबई पुलिस (Mumbai Police) और बिहार पुलिस (Bihar Police) में टकराव अब खुलकर सामने आ गया है. सुशांत केस की जांच करने मुंबई पहुंचे पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी (Vinay Tiwari) को बीएमसी (BMC) ने 15 अगस्त तक के लिए क्वारंटीन कर दिया है. बिहार पुलिस ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई है. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने कहा कि जो कुछ हुआ, वो नहीं होना चाहिए था. ये राजनीतिक नहीं है. बिहार पुलिस अपनी ड्यूटी कर रही है. अब मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir singh) का बयान सामने आया है.

मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने कहा, “पुलिस ने पहले ADR (एक्सीडेंटल डेथ रिपोर्ट) दाखिल करके जांच शुरू की. फोरेंसिक एक्सपर्ट, डॉक्टर्स टीम को कंसल्ट किया गया है. डिटेल जांच चल रही है लेकिन निष्कर्ष पर नहीं पहुंचे. नैसर्गिक मौत और संदेहास्पद मौत ये दोनों एंगल की जांच हो रही है. सुशांत के परिवार का बयान लिया गया है. किसी पर उन्होंने शक नहीं जताया था.”

Advertisement

उन्होंने आगे कहा, “बिहार पुलिस की जांच जिस एंगल से हो रही है, हमें नहीं पता कितनी सही है. हम इस पर कानूनी सलाह ले रहे हैं. उन्हें हमें केस ट्रांसफर करवाना चाहिए था. हमारी जांच सही दिशा में चल रही है. हमने सुशांत की बहनों को जांच के लिए बुलाया लेकिन वो नहीं आईं.

सुशांत की एक्स-मैनेजर दिशा सालियान के सुसाइड केस के संबंध में सिंह ने कहा, “दिशा सालियान ने पहले से किसी तनाव में थी. उसके केस की भी जांच चल रही है. सुशांत के खाते से लेनदेन की जांच हो रही है. 18 करोड़ बैंक में थे. उसके बाद के ट्रांसेक्शन की जांच जारी है. अब तक 56 लोगो के बयान लिए गए हैं. 13 और 14 जून के सीसीटीवी फुटेज हमने बरामद किए हैं लेकिन कोई पार्टी हुई थी, ऐसा एक भी सबूत हमें नहीं मिला है.”

Advertisement

बीएमसी को 4 और SIT अधिकारियों की तलाश
सूत्रों के मुताबिक, पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को होम कोरेन्टीन करने के बाद पटना पुलिस के बाकी 4 अधिकारियों को भी बीएमसी खोज रही है. महाराष्ट्र सरकार उनको भी क्वारंटीन करने के मूड में है. एसआईटी के चारों अधिकारी गुप्त स्थान पर चले गए हैं. कल विनय तिवारी जब रात 9 बजे एक महत्वपूर्ण चश्मदीद गवाह का बयान ले रहे थे, तब BMC के अधिकारियों ने फोनकर उनका लोकेशन पूछा और दल-बल के साथ आ के हाथ मे ठप्पा मारा. अब विनय तिवारी गेस्ट हाउस से नहीं निकल सकते. अगर वो ऐसा करते हैं तो लॉकडाउन उल्लंघन मामले में एफआईआर दर्ज हो सकती है.

बिहार डीजेपी ने बुलाई हाई लेवल बैठक
बिहार डीजेपी गुप्तेश्वर पांडेय ने आज दोपहर तीन बजे हाई लेवल मीटिंग बुलाई है. 3 बजे पुलिस मुख्यालय में बैठक होगी. पुलिस मुख्यालय और पटना पुलिस के अधिकरियो के साथ बैठक होगी. बैठक में पटना के एसएसपी और आईजी भी मौजूद रहेंगे. मुंबई में पटना के सिटी एसपी विनय तिवारी को क्वारंटीन किए जाने के मुद्दे पर बिहार डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा, “मैं महाराष्ट्र के डीजीपी से बात करने की कोशिश कर रहा हूं. जो कुछ भी हो रहा है, सब देख रहे हैं. मैंने अधिकारियों की बैठक बुलाई है.”

Advertisement

——————

Source zee news

Advertisement

Related posts

पत्रकारों के साथ नहीं होगी नाइंसाफ़ी-: मंत्री अशोक कटारिया

Sayeed Pathan

रंग लाया वैभव चतुर्वेदी के नेतृव में होजरी लघु उद्यमियों का धरना प्रदर्शन, अब टेंडर पाए ठेकेदार, लघु उद्यमियों से खरीदेंगे स्कूलों में वितरित होंने वाले स्वेटर

Sayeed Pathan

यूपी में लव जिहाद कानून को राज्यपाल की मंजूरी, आज से होगा प्रभावी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!