Advertisement
पटनाराजनीति

जेडीयू से निकले वरिष्ठ नेता श्‍याम रजक थामेंगे लालू की लालटेन, नीतीश ने लालू को दी धमकी, कहा एक का जवाब तीन से देंगे

पटना । Bihar Assembly Election: बिहार में आज सियासी सरगर्मी का सोमवार है। इस्‍तीफे की घोषणा के बाद जनता दल यूनाइटेड (JDU) से निष्‍कासित श्‍याम रजक (Shyam Rahak) राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) में शामिल होेंगे। उधर, रविवार को ही आरजेडी से निष्‍कासित तीन विधायक (MLas) जेडीयू का दामन थामेंगे। बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) को लेकर लगभग सभी दलों में ऐसे ही हालात हैं। विधायकों व नेताओं का पाला बदलना जारी है। सभी दल अपने-अपने विधायकों व अन्‍य नेताओ पर नजर रख रहे हैं।

विदित हो कि आरजेडी के विधायक महेश्वर यादव(Maheshwar Prasad Yadav), प्रेमा चौधरी (Prema Chaudhary) और फराज़ फातमी (Faraz Fatmi) को पार्टी ने रविवार को निष्‍कासित (Expelled) कर दिया था। आरजेडी के प्रदेश अध्‍यक्ष जगदानंद सिंह (Jagdanand Singh) ने बताया कि सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के निर्देश पर तीनों को पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में निकाला गया है। महेश्वर प्रसाद यादव गायघाट से विधायक हैं। प्रेमा चौधरी पातेपुर की विधायक हैं। इसके बाद के घटनाक्रम में अब जेडीयू के वरिष्ठ नेता विजेंद्र यादव (Vijendra Prasad Yadav) तीनों को पार्टी के प्रदेश कार्यालय में सदस्यता दिलाएंगे।

Advertisement

श्‍याम रजक थामेंगे लालू की लालटेन

उधर, जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता व मंत्री श्‍याम रजक ने रविवार को पार्टी व मंत्री पद छोड़ने की घोषणा कर हड़कम्‍प मचा दिया। बताया जाता है कि इससे जेडीयू अध्‍यक्ष व मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) नाराज हो गए। श्‍याम रजक सोमवार को मंत्री पद व पार्टी से इस्‍तीफा देने की घोषणा कर चुके थे, लेकिन उन्‍हें देर रात तक पार्टी के साथ-साथ मंत्रिमंडल से भी बाहर कर दिया गया। श्‍याम रजक को आज नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव आरजेडी में शामिल करेंगे। अब वे आरजेडी के साथ जा कर लालू की लालटेन की लौ तेज करेंगे।

Advertisement

———————-

Source jnn

Advertisement

Related posts

राशनकार्ड धारकों से वसूली का शासनादेश ग़रीबों के साथ छलावा, श्वेतपत्र जारी करे सरकार- कांग्रेस

Sayeed Pathan

रायबरेली में ’’लड़की हूं, लड़ सकती हूं’’ थीम सांग के साथ प्रियंका ने जारी किया प्रथम ‘‘महिला घोषणा पत्र’’

Sayeed Pathan

राजस्थान की गहलोत सरकार को राहत,BTP के दो विधायकों ने किया समर्थन का ऐलान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!