Advertisement
अजब गजबटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

अब दिल्ली से लंदन बस से कर सकेंगे यात्रा, 70 दिन के सफर में इतना लगेगा किराया

नई दिल्ली- कोरोना वायरस के डर से दुनियाभर के देशों में लॉकडाउन जारी है। कई देशों ने तो अपने यहां विदेशी यात्रियों को नियंत्रित करने के लिए हवाई यात्रा को भी सीमित किया हुआ है। इसी बीच एक ट्रैवल एजेंसी ने दिल्ली से लंदन के बीच एक अनोखे सफर की पेशकश की है। अनोखा इसलिए क्योंकि, यह सफर टूरिस्ट हवाई जहाज की बजाय बस से तय करेंगे

इंस्टाग्राम पर एडवेंचर ओवरलैंड नाम की कंपनी ने इस यात्रा की घोषणा की- दुनिया की सबसे महानतम बस यात्रा जो अगले साल सड़कों पर होगी। इस यात्रा का नाम होगा बस टू लंदन। यह दिल्ली से लंदन के बीच पहली बस सेवा होगी। कंपनी द्वारा इंस्टाग्राम पर की गई पोस्ट के मुताबिक यह यात्रा दुनिया के 18 देशों से 20 हजार किलोमीटर का सफर तय करेगी।

Advertisement

दिल्ली से लंदन जाने वाली इस बस के टिकट के लिए आपको 15 लाख रुपये चुकाने होंगे। जो लोग 15 लाख रुपये इकट्ठे देने में अस्मर्थ हैं, वे किस्त के रूप में भी किराया चुका सकते हैं।

इन देशों से गुजरेगी बस
लंदन जाने के दौरान यात्री म्यांमार, थाईलैंड, लाओस, चीन, किर्गिस्तान, उज्बेकिस्तान, कजाकिस्तान, रूस, लातविया, लिथुआनिया, पोलैंड, चेक गणराज्य, जर्मनी, नीदरलैंड, बेल्जियम और फ्रांस से गुजरेंगे। 70 दिन की यात्रा होगी। इसमें से 25 दिन यात्री आराम करेंगे। एडवेंचर्स ओवरलैंड के संस्थापक तुषार अग्रवाल और संजय मदान ने बताया कि बस में 20 यात्रियों के अलावा एक चालक, एक सहायक चालक, एक गाइड एवं एक सहायक होगा। कुछ अंतराल के बाद गाइड बदल जाएगा। खासकर जिस देश में बस पहुंचेगी उस देश का गाइड होगा।

Advertisement

अगले वर्ष मई से शुरू होगा सफर
दिल्ली निवासी दो शख्श तुषार और संजय मदान, दोनों पहले भी सड़क के रास्ते दिल्ली से लंदन जा चुके हैं. इतना ही नहीं दोनों ने 2017, 2018 और 2019 में कार से ये सफर तय किया था। उसी तर्ज पर इस बार 20 लोगों के साथ ये सफर बस से पूरा करने का प्लान किया है। उन्होंने बताया,

“हमसे कई लोगों ने इस प्लान में शामिल होने की इच्छा जाहिर की थी। जिसके बाद हमने ये बस का प्लान बनाया। दरअसल इस ट्रिप को 15 अगस्त को लॉन्च किया है। हमारा ये सफर मई 2021 को शुरू होगा। फिलहाल कोरोना को देखते हुए इस सफर का रजिस्ट्रेशन शुरू नहीं किया है।”

Advertisement

10 देशों की वीसा की जरूरत होगी
आपको बता दें कि एक व्यक्ति को इस सफर के लिए 10 देशों की वीसा की जरूरत होगी। वहीं सवारियों को किसी तरह की परेशानी न हो इसलिए ये ट्रैवलर कंपनी ही आपके वीसा का पूरा इंतजाम करेगी। तुषार अग्रवाल ने बताया कि, 70 दिनों के इस सफर में हम हर तरह की सुविधा लोगों को देंगे। जिस होटल में रुकने की व्यवस्था की जाएगी, वो 4 सितारा या फिर 5 सितारा होटल होगा। यात्री अगर अन्य देशों में इंडियन खाने का लुत्फ उठाना चाहेंगे, तो उनके अनुसार उन्हें खाना दिया जाएगा, चाहे वो किसी भी देश में हो।

Advertisement

Related posts

दिल्ली में बढ़ते कोरोना कहर के बीच,अब केंद्र और राज्य सरकार के बीच बढ़ी तक़रार

Sayeed Pathan

न्यायालय की अवमानना के दोषी वकील प्रशांत भूषण पर 1 रु. का लगा जुर्माना, सुप्रीम कोर्ट ने कहा हम “अभिव्यक्ति की आजादी” पर अंकुश नहीं लगा सकते

Sayeed Pathan

कर्नाटक में BJP-JDS का हुआ गठबंधन, देवगौड़ा बोले- क्षेत्रीय पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन जरूरी

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!