Advertisement
अन्यदिल्ली एन सी आर

दिल्ली में बढ़ते कोरोना कहर के बीच,अब केंद्र और राज्य सरकार के बीच बढ़ी तक़रार

  •  केंद्र और दिल्ली के बीच तकरार बढ़ी
  • सत्येंद्र जैन बोले- कोरोना का कम्युनिटी स्प्रेड केंद्र ही कर सकती है ऐलान

नई दिल्ली । दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों और तीखी होती राजनीति के बीच कम्युनिटी स्प्रेड को लेकर चर्चा तेज हो गई है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को ऐलान किया कि एम्स डायरेक्टर ने दिल्ली में कोरोना वायरस के कम्युनिटी स्प्रेड को मान लिया है, लेकिन केंद्र ही इसका ऐलान कर सकता है.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने मंगलवार को कहा कि राज्य सरकार ने जो दिल्ली के अस्पतालों को लेकर फैसला किया था, उसे LG साहब ने खत्म कर दिया है ऐसे में अब दिल्ली वालों का इलाज कहां होगा. दिल्ली में पूरी दुनिया से फ्लाइट यहां आई हैं, ऐसे में यहां केस बढ़ रहे हैं.

Advertisement

सत्येंद्र जैन ने फैसले पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि अब अगर दिल्ली में बाहर से लोग आएंगे तो राज्य के लोगों का इलाज कहां होगा. केंद्र सरकार के जो 10 हजार बेड हैं, उनमें इलाज करवा लें. केंद्र ने हमारी मांग नहीं मानी कि फ्लाइट बंद की जाए, दिल्ली के अंदर बाहर के लोगों को आने से रोका नहीं गया, जिससे केस बढ़ गए.

स्वास्थ्य मंत्री बोले कि हम लगातार बेड बढ़ाने की कोशिश कर रहे हैं, AIIMS के डायरेक्टर ने कम्युनिटी स्प्रेड को मान लिया है लेकिन केंद्र सरकार इसको नहीं मान रही है. दिल्ली में बहुत से ऐसे केस हैं, जिनका कोई सोर्स नहीं है. कम्युनिटी स्प्रेड है या नहीं, वो केंद्र मानेगी तभी होगा.

Advertisement

दिल्ली के अस्पतालों का हाल.. सरकारी आंकड़ा

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के बीच इन दिनों कोरोना संकट को लेकर आर-पार की लड़ाई छिड़ गई है. पहले दिल्ली सरकार ने फैसला लिया था कि अब दिल्ली के अस्पतालों में सिर्फ राज्य के निवासी का इलाज होगा, लेकिन उपराज्यपाल ने इस फैसले को तुरंत बदल दिया. जिसके बाद से दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल आमने-सामने है.

Advertisement

बता दें कि दिल्ली में पिछले एक हफ्ते से रोज़ ही एक हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में चिंता बढ़ती जा रही है. दिल्ली में मंगलवार सुबह तक कुल कोरोना वायरस के मामले 29943 हैं, जबकि 874 लोगों की मौत हो चुकी है.


Source aajtak

Advertisement

Related posts

दिल्ली ने चीन को दिया बड़ा झटका,चीन रह गया दंग

Sayeed Pathan

फाइलेरिया के मरीज इस खबर को जरूर पढ़ें: फाइलेरिया एक लाइलाज बीमारी है: लेकिन इससे ऐसे बचा जा सकता है

Sayeed Pathan

बैंक लूटकांड में मामले में, कोतवाल सहित चार पुलिस कर्मी को, पुलिस अधीक्षक ने किया निलंबित

Sayeed Pathan
error: Content is protected !!