Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

यूपी में रविवार का लॉकडाउन भी खत्म, साप्ताहिक बंदी के मुताबिक ही बंद और खुलेंगे बाजार

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार (Yogi Government) ने प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर बड़ा फैसला किया है. यूपी (Uttar Pradesh) में रविवार का भी लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है. बाजार भी अब अपनी साप्ताहिक बंदी के मुताबिक से ही खुलेंगे और बंद होंगे. साथ ही योगी सरकार ने थाना दिवस और तहसील दिवस भी शुरू करने का आदेश जारी किया है.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने संडे वाले लॉकडाउन को लेकर मंगलवार को बैठक की. बैठक के बाद उन्होंने रविवार को होने वाला लॉकडाउन भी खत्म कर दिया. इससे पहले प्रदेश में दो दिनों का वीकेंड लॉकडाउन शनिवार और रविवार का होता था. पिछले दिनों प्रदेश सरकार ने शनिवार का लॉकडाउन खत्म किया था और अब रविवार का भी लॉकडाउन खत्म कर दिया गया है.

Advertisement

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कोरोना संक्रमण के प्रति लोगों को जागरूक करने के साथ ही आर्थिक गतिविधियों को तेजी से बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. एसजीपीजीआई, केजीएमयू और डॉ. राम मनोहर लोहिया आयुर्विज्ञान संस्थान द्वारा 1,000 आईसीयू बेड्स तैयार किए जाएं. प्रत्येक रविवार को बाजारों की प्रदेशव्यापी साप्ताहिक बंदी के स्थान पर अब बाजारों की साप्ताहिक बंदी पूर्व निर्धारित व्यवस्था के अनुरूप रहेगी.

उन्होंने आगे कहा कि कंटेंमेंट जोन को छोड़कर अन्य स्थानों पर सभी होटल व रेस्टोरेंट का संचालन कराया जाए. इस गतिविधि में संक्रमण से सुरक्षा के सभी मानकों का पालन सुनिश्चित किया जाए. कंटेंमेंट जोन में सभी लोगों का कोविड-19 टेस्ट कराएं. उन्होंने तहसील दिवस और थाना दिवस कोविड-19 की गाइडलाइन के अनुसार संचालित करने के निर्देश दिए हैं.

Advertisement

सीएम योगी ने आगे कहा कि सभी विभागाध्यक्ष और कार्यालयाध्यक्ष कार्मिकों की उपस्थिति का नियमित निरीक्षण एवं पर्यवेक्षण करें. ‘ईज आफ लिविंग’ की दिशा में भी कार्ययोजना बनाकर प्रयास करने की आवश्यकता है और इससे लोगों के जीवन में व्यापक परिवर्तन आएगा. जीएसटी संग्रह में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के निर्देश दिए हैं.

उन्होंने कहा कि जीरो बजट खेती के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करें. कुपोषित बच्चों के परिवार को ‘मा0 मुख्यमंत्री निराश्रित/बेसहारा गोवंश सहभागिता योजना’ के अन्तर्गत गौ आश्रय स्थल से गाय उपलब्ध कराई जाए.

Advertisement

Related posts

पुलिस हेडक्वाटर से सम्बद्ध 08 IPS अफसरों को मिली तैनाती,देखें पूरी लिस्ट

Sayeed Pathan

मुख्यमंत्री के गृह जनपद गोरखपुर में भीषण बाढ़ का खतरा,, कुशीनगर, देवरिया, गोण्डा, बहराइच तथा बाराबंकी सहित 76 तटबंध अतिसंवेदनशील :-अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

एग्जिट पोल पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक, उल्लंघन करने पर दो साल की सजा और जुर्माने का प्रावधान

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!