Advertisement
अपराधउतर प्रदेश

UP पुलिस पर ‘दाग’ बने आईपीएस मणिलाल पाटीदार, वसूली की रकम न देने वाले महोबा के व्यापारी की मौत

लखनऊ
महोबा जिले के पूर्व एसपी और निलंबित आईपीएस अधिकारी मणि लाल पाटीदार की मुश्किलें और ज्यादा बढ़ गई हैं। महोबा में जिस व्यापारी को गोली मारी गई थी, उसकी रविवार शाम इलाज के दौरान मौत हो गई। इसी मामले में पाटीदार के खिलाफ पहले से आईपीसी 307 (हत्या के प्रयास) और 120बी (आपराधिक षड्यंत्र) की धाराओं में केस दर्ज है। व्यापारी इंद्रकांत त्रिपाठी की मौत के बाद उनके ऊपर हत्या का केस दर्ज होना तय है।

हमले में घायल व्यापारी इन्द्रकांत त्रिपाठी का कानपुर के रीजेन्सी अस्पताल में इलाज चल रहा था। महोबा में व्यापारी के गांव में किसी बड़े बवाल की आशंका के मद्देनजर एडीजी प्रयागराज प्रेम प्रकाश, आईजी के. सत्यनारायण, कई कंपनी पीएसी, महोबा और बांदा जिले की पुलिस फोर्स तैनात की गई है। एडीजी के निर्देश पर शनिवार को ही एफआईआर दर्ज कराई गई जिसमें नामजद आरोपी सुरेश सोनी और ब्रह्मदत्त तिवारी के घरों और रिश्तेदारों के यहां छापेमारी शुरू की गई है।

Advertisement

मृतक व्यापारी के भाई ने की पाटीदार की गिरफ्तारी की मांग
मृतक व्यापारी के भाई रविकान्त त्रिपाठी ने बताया कि गंभीर हालत में इंद्रकांत त्रिपाठी को रीजेन्सी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रविवार की शाम उनकी मौत हो गई। उन्होंने कहा कि महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार ने मेरे भाई की हत्या कराई है। रविकान्त ने अपनी दर्ज कराई गई रिपोर्ट मे महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार, सुरेश सोनी, ब्रह्मदत्त तिवारी, कबरई के एसओ देवेन्द्र शुक्ला को भी नामजद किया था।

व्यापारी का वीडियो वायरल होते ही उसे मारी गई गोली
बता दें कि महोबा के व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुआ जिसमें उन्होंने महोबा के तत्कालीन एसपी मणिलाल पाटीदार पर गंभीर आरोप लगाए थे। इंद्रकांत का आरोप था कि पाटीदार उनसे 5 लाख रुपये प्रति माह रंगदारी की मांग करते हैं और पैसे न देने पर जान से मारने की धमकी दी है। वीडियो मुख्यमंत्री तक पहुंचा और इधर इंद्रकांत को गोली भी मार दी गई।

Advertisement

पाटीदार के खिलाफ पहले से दर्ज है हत्या के प्रयास का केस
योगी सरकार ने महोबा के एसपी मणिलाल पाटीदार को तत्काल सस्पेंड कर दिया। पाटीदार की संपत्तियों की विजिलेंस जांच का आदेश दिया जा चुका है। इसके अलावा मृतक के भाई रविकांत की तहरीर पर शनिवार को ही आईपीसी की धारा 387 (जबरन धन वसूली), 307 (हत्या के प्रयास) और 120बी (आपराधिक साजिश) में मणिलाल पाटीदार समेत 4 लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया जा चुका है।

Advertisement

Related posts

उत्तर प्रदेश पंचायत चुनावों की आरक्षण सूची पर आज कोर्ट में सुनवाई, प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज

Sayeed Pathan

श्री अन्न पुनरूद्धार कार्यक्रम: ग्लोबल मिलेट्स कॉन्फ्रेंस श्री अन्न के उद्घाटन में शामिल हुए, प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही

Sayeed Pathan

पंचायतों में 01 फरवरी को होगी बैठक, नव निर्वाचित सदस्यों का होगा शपथ-ग्रहण

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!