Advertisement
उतर प्रदेशलखनऊ

प्रदेश में स्कूल खोलने की तैयारी पूरी, लेकिन प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने लिया ये निर्णय

लखनऊ में कल से यानी 21 सितंबर को स्कूल नहीं खुलेंगे। कोरोना संक्रमण को देखते हुए प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन ने यह फैसला लिया है। संगठन का कहना है कि लखनऊ में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसको देखते हुए स्कूल ना खोलने कब फैसला लिया गया है। अनप्राइवेट स्कूल एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि स्कूलों के स्तर पर तैयारियां पूरी की गई हैं। लेकिन वर्तमान स्थिति को देखते हुए फिलहाल अभी खोलने का फैसला नहीं लिया गया है।

साफ है कि स्कूल प्रशासन बच्चों की सुरक्षा को लेकर किसी स्तर पर समझौता करने को तैयार नहीं। ऐसे में फिलहाल ऑनलाइन कक्षाओं के माध्यम से बच्चों की पढ़ाई जारी रहेगी। बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से जारी दिशा निर्देशों के तहत 21 सितंबर से स्कूल खोले जाने को लेकर छूट दी गई है। इस क्रम में कई राज्यों में 21 सितंबर से स्कूल खोलने को लेकर हरी झंडी भी दी जा चुकी है। राजधानी लखनऊ समेत प्रदेशभर के स्कूल संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए अभी ऑनलाइन शिक्षा मुहैया कराना ही हर लिहाज से बेहतर और सुरक्षित मान रहे हैं। निजी स्कूलों के संगठन के प्रदेश अध्यक्ष अनिल अग्रवाल ने बताया कि छात्रों के स्वास्थ्य को देखते हुए फिलहाल लखनऊ में स्कूल को ना खोलने का फैसला लिया गया।

Advertisement

Related posts

नगर पंचायतों में शामिल होने वाले गांवों को देंनी होगी 2 फीसदी ज्यादा स्टाम्प फीस

Sayeed Pathan

उत्तर प्रदेश बना नकली शराब का हब, प्रशासन की मिली भगत से कुटीर उद्योग की तरह चल रहा है नकली शराब का कारोबार- अजय कुमार लल्लू

Sayeed Pathan

सहारनपुर पुलिस ने पशु चोरी करने जा रहे 03 शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार, अवैध असलहा कारतूस बरामद

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!