Advertisement
अन्यटॉप न्यूज़दिल्ली एन सी आर

रेलवे ने इन त्योहार स्पेशल ट्रेनों को किया रद्द, सफर करने वाले देख लें लिस्ट

IRCTC/Indian Railways : यदि आप त्योहार के सीजन में घर जा रहे हैं तो यह खबर आपके लिए खास है. जी हां… रेलवे दशहरा, दीपावली और छठ त्योहारों (dashara, diwali, chhath special trains) को देखते हुए यात्रियों की सुविधाओं के लिए 196 जोड़ी नयी ट्रेनें चला रहा है लेकिन यदि आप उत्तर पश्चिम रेलवे से सफर करने वाले हैं तो यह खबर आप पढ लें.

उत्तर पश्चिम रेलवे ने किसान आंदोलन के कारण 12 त्योहार स्पेशल ट्रेनों को रद्द किया है. वहीं डिब्रुगढ-लालगढ-डिब्रुगढ रेलसेवा का मार्ग परिवर्तन किया गया है. उत्तर पश्चिम रेलवे के मुख्य जनसम्पर्क अधिकारी सुनील बेनीवाल ने बताया कि किसान आंदोलन के कारण उत्तर पश्चिम रेलवे द्वारा संचालित ट्रनें शुरुआती स्टेशन से रद्द की गई हैं. ।
एक बयान में उन्होंने बताया कि जम्मूतवी-अजमेर को 22 अक्टूबर से 4 नवम्बर तक, अजमेर-जम्मूतवी 23 अक्टूबर से 5 नवम्बर तक, बाड़मेर-ऋषिकेष, ऋषिकेष-बाड़मेर, दिल्ली-बठिण्डा, बठिण्डा -दिल्ली, श्रीगंगानगर-दिल्ली, दिल्ली-श्रीगंगानगर, अजमेर-अमृतसर, अमृतसर-अजमेर, अजमेर-अमृतसर को रद्द किया गया है.
इसके साथ ही डिब्रुगढ-लालगढ़ रेलसेवा तीन नवम्बर तक डिब्रुगढ से प्रस्थान करेगी वह रेलसेवा परिवर्तित मार्ग वाया रोहतक-भिवानी -हिसार-सादुलपुर-हनुमानगढ होकर चलेगी. वहीं लालगढ-डिब्रुगढ रेलसेवा चार नवम्बर तक लालगढ से चलेगी और परिवर्तित मार्ग वाया हनुमानगढ़-सादुलपुर-हिसार-भिवानी-रोहतक होकर जाएगी.

20 अक्तूबर से 30 नवंबर के बीच चलेंगी ट्रेनें : झारखंड, बिहार और पश्चिम बंगाल समेत पूरे देश में 196 जोड़ी नयी ट्रेनें चलाने का निर्णय रेलवे ने लिया है. दुर्गापूजा से पहले चलनेवाली इन ट्रेनों को ‘फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन’ का नाम दिया गया है. 20 अक्तूबर से 30 नवंबर के बीच चलनेवाली इन ट्रेनों की पूरी सूची रेलवे बोर्ड ने पिछले दिनों जारी की. रेलवे के अधिकारी ने बताया कि अलग-अलग रेलवे जोन से मिले प्रस्तावों को रेलवे बोर्ड ने मंजूरी दे दी है. इनमें झारखंड से चलनेवाली नौ ट्रेनें भी शामिल हैं. झारखंड से चलनेवाली ट्रेनों में बहुप्रतीक्षित रांची-जयनगर, रांची-पटना, रांची-हावड़ा और टाटा-हावड़ा एक्सप्रेस शामिल हैं. रेलवे बोर्ड ने हटिया-लोकमान्य तिलक टर्मिनल, हटिया-यशवंतपुर, आनंद विहार टर्मिनल से रांची, टाटा-यशवंतपुर और टाटा-पटना एक्सप्रेस को भी चलाने की स्वीकृति दे दी है.

Advertisement

अलग-अलग राज्यों के लिए ट्रेनों को हरी झंडी : उधर, बिहार एवं पश्चिम बंगाल से भी अलग-अलग राज्यों के लिए ट्रेनों को हरी झंडी दे दी है. सियालदह से जयनगर, न्यू जलपाईगुड़ी एवं जम्मूतवी के लिए ट्रेन को मंजूरी दी गयी है. वहीं, हावड़ा से रक्सौल के बीच चलनेवाली ट्रेन को भी स्वीकृति दी गयी है. इन ट्रेनों में कोरोना वायरस के संक्रमण के दौरान जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए ही लोग यात्रा कर सकेंगे.

 

Advertisement

Related posts

संतकबीरनगर::सेमारियावां ब्लॉक के ग्राम पंचायत वत्सी-वत्सा में, विकसित भारत संकल्प यात्रा ने पीएम मोदी के संकल्प का किया प्रसार-प्रचार

Sayeed Pathan

इटावा पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, एक बदमाश घायल, पांच गिरफ्तार,60,0000 नकदी मोटरसाइकिल, मारुति वैन बरामद

Sayeed Pathan

प्रवासी मज़दूरों के मामले में इन दो राज्य की सरकारों को सुप्रीम कोर्ट की फटकार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!