Advertisement
टॉप न्यूज़उतर प्रदेश

जब खेत में पहुंचे DM, अपने हाथों से काटी धान की फसल, देख कर भौचक्के रह गए लोग,कर रहें हैं तारीफ

सुलतानपुर
तन पर क्रीज बने कपड़े पहनने वाले शख्स ये कोई बिजनेस मैन नहीं न ही इस खेत के मालिक हैं बल्कि ये उत्तर प्रदेश के सुलतानपुर जिले के डीएम रवीश गुप्ता हैं। आमतौर से देखा जाता है कि आईएएस ऑफिसर चेंबर में अपनी चेयर पर होते हैं, लेकिन उन सबसे अलग हटकर रवीश गुप्ता किसान के खेत में पहुंच गए और अपने हाथों से धान काटे। डीएम को इस तरह फसल काटता देखकर लोगों ने उनकी जमकर तारीफ की।

..जब खेत में पहुंचे DM, अपने हाथों से काटी धान की फसल

Advertisement

डीएम सदर तहसील के ग्राम अफलेपुर पहुंचे। यहां मुस्तकीम सुत नजीर के धान की फसल को उन्होंने अपने हाथों से क्राप कटिंग किया। डीएम ने किसानों से अपील की कि हमारा देश श्रम प्रधान देश है इसलिये सब लोगों से अपील है कि सब अपने हाथों से ही अधिक से अधिक फसलों की कटाई करें, जिससे पैरा (पराली) जानवरों को खिलाने के प्रयोग में लाया जा सके। उन्होंने कहा कि खेतों में अवशेष पराली को भी न जलाएं।

‘... ताकि गोवंशों को ना हो चारे की कमी’
डीएम ने कहा कि समस्त किसान ज्यादा से ज्यादा फसल हाथ से काटें और पराली को पशुओं के चारा के रूप में खुद प्रयोग करें और अपनी निकटतम गोशाला में उपलब्ध कराएं, ताकि गोशाला में रहने वाले गोवंशों को चारा की असुविधा न हो। उन्होंने बताया कि जनपद के 2 किसानों द्वारा पराली जलाने पर सम्बन्धित के खिलाफ तथा कम्बाइन मालिक के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है।

Advertisement

 

Source-nbt

Advertisement

SourceNBT

Related posts

WhatsApp ने एंड्रॉयड बीटा यूजर्स के लिए जारी किया ये नया फीचर

Sayeed Pathan

मध्य प्रदेश के चर्चित पेशाब कांड मे आया नया मोड़, मुख्यमंन्त्री ने जिसके धोए थे पैर वह पीड़ित व्यक्ति नहीं है

Sayeed Pathan

अटेवा पेंशन बचाओ मंच ने किया सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ, प्रतिनिधि को बहनों ने बांधा रक्षा बन्धन

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!