Advertisement
उतर प्रदेशसंतकबीरनगर

संतकबीरनगर में राज्य मंत्री का एक दिवसीय दौरा, कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर संबंधित अधिकारियों को दिया ये निर्देश

संत कबीर नगर । राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) स्टाम्प तथा न्यायालय शुल्क एवं पंजीयन विभाग उ0प्र0,  रवीन्द्र जायसवाल द्वारा एक दिवसीय जनपद भ्रमण कार्यक्रम के अन्तर्गत निरीक्षण भवन पार्टी के पदाधिकारियों के साथ बैठक की तदुपरान्त नवनिर्मित जिला जेल एवं कोविड-19 एल-2 अस्पताल का निरीक्षण किया। जेल के कार्य को पूर्ण कराये एवं कैदियों जल्द ही शिफ्ट कराये जाने के निर्देश उनके द्वारा दिये गये।

Advertisement

निरीक्षण के उपरान्त  राज्यमंत्री द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में विभागीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिले में कानून व्यवस्था की समीक्षा के दौरान उन्होंने पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिये कि थाने के आस-पास विना वजह घूम रहें विचौलियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने कहा कि पुलिस जनता की मित्र है। पुलिस अधीक्षक को निर्देशित करते हुए कहा कि फरियादियों के प्रति पुलिस अफसरों का व्यवहार सही हो सरकार की मंशा के अनुरूप फरियादियों की समस्याओं का निस्तारण तत्काल किया जाए। मिशन शक्ति के अन्तर्गत सभी थानों में महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती की जाए। जिससे महिला के विरूद्ध हो रहें अत्याचारों के विरूद्ध प्रभावी रूप से कार्यवाही की सकें।

Advertisement

स्वच्छ भारत मिशन की समीक्षा के दौरान जनपद में बने शौचालयों के निर्माण की प्रगति की जानकारी डी0पी0आर0ओ0 से ली गयी। जिला पंचायत राज अधिकारी को निर्माण के संबंध में आवश्यक निर्देश भी दिये गये।

निराश्रित पशुओं का सर्वे कराकर सरकार द्वारा निर्मित गोवंश आश्रय स्थलों पर पहुचाये जाने के निर्देश  राज्यमंत्री द्वारा दिये गये। उन्होंने कहा कि पशुओं का टीकाकरण माह नवम्बर से पहले ही पूर्ण करा लिया जाए।

Advertisement

राज्यमंत्री द्वारा जनपद में आवास की स्थिति, आयुष्मान भारत, पेंशन योजनाओं, एन0आर0एल0एम0, बेसिक शिक्षा, पेयजल योजनाओं, आदि की समीक्षा विभागीय अधिकारियों से की तथा सरकार की योजनाओं का सही लाभ गरीबों को उपलब्ध कराये जाने के भी निर्देश दिये।

उन्होंने कहा कि स्टाम्प पंजीयन द्वारा 10 हजार लोगों को रोजगार मुहैया कराया जाएगा। उन्होंने उपस्थित अधिकारियों को सरकार की मंशा के अनुरूप अपने कर्तव्यों का पालन करने की नसीहत दी। उन्होंने यह भी चेतावनी दी की यदि कोई भी अधिकारी/कर्मचारी भ्रष्टाचार में लिप्त पाया जाता है तो उसके विरूद्ध शासन द्वारा कठोर कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर मा0 विधायक सदर दिग्विजय नारायण, जय चौबे, जिलाधिकारी दिव्या मित्तल, मुख्य विकास अधिकारी अतुल मिश्र, पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह, जिला अर्थ एवं सख्याधिकारी नागेन्द्र सिंह,डीडीओ आदि जनपदस्तरीय अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित रहे।।

Advertisement

Related posts

सदर विधायक ने 9 मिनट में गिनाए अपने 15 माह के कार्यों की उपलब्धियां: वीडियो में सुनिए इन्ही की जुबानी

Sayeed Pathan

महोबा में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं पर लाठी चार्ज,पुलिसिया दमन के खिलाफ कांग्रेस लीगल सेल का दौरा

Sayeed Pathan

युवती को बहला फुसलाकर भगा ले जाने के मामले मे वाँछित अभियुक्त को “बखिरा संतकबीरनगर पुलिस” ने किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!