Advertisement
उतर प्रदेशराजनीति

यूपी राज्यसभा चुनाव पर सस्पेंस खत्म, नहीं होगा मतदान, निर्विरोध निर्वाचन तय

यूपी में राज्यसभा की दस सीटों के लिए होने वाले चुनाव का सस्पेंस बुधवार को खत्म हो गया। एक प्रत्याशी का पर्चा खारिज होने से अब केवल दस ही प्रत्याशी बचे हैं। ऐसे में चुनाव नहीं कराना होगा।

राज्यसभा में दावेदारी के लिए भाजपा की तरफ से आठ, सपा और बसपा की तरफ से एक-एक प्रत्याशी के अलावा निर्दल के रूप में प्रकाश बजाज ने नामांकन दाखिल कर दिया था। दस सीटों पर 11 प्रत्याशियों के नामांकन से मतदान की नौबत आ गई थी।

Advertisement

भाजपा के आठ और सपा के एक प्रत्याशी की जीत में तो कोई संशय नहीं था लेकिन निर्दल के रूप में उतरे प्रकाश बजाज के कारण बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम की सीट फंसती नजर आ रही थी। इसी बीच बुधवार की दोपहर रामजी गौतम के पांच प्रस्तावकों ने अपना प्रस्ताव वापस लेने का आवेदन दे दिया।

मतपत्रों की जांच के दौरान पीठासीन अधिकारी ने एक बार प्रस्ताव करने के बाद वापस लेने को औचित्यहीन माना। ऐसे में विधायकों की बगावत के बाद भी बसपा प्रत्याशी रामजी गौतम का पर्चा सही पाया गया।

Advertisement

वहीं, निर्दल मैदान में उतरे सपा समर्थित प्रकाश बजाज का पर्चा खारिज कर दिया गया। बताया गया कि प्रस्तावक में सपा विधायक नवाब जान के स्थान पर नवाब शाह लिख दिया गया था। इस नाम का कोई विधायक सदन की सूची में न होने के कारण प्रकाश बजाज के प्रस्तावकों के नाम गलत पाए गए। लिहाजा, पर्चा खारिज कर दिया गया है। अब भाजपा के आठ, सपा के राम गोपाल और बसपा के रामजी गौतम का निर्विरोध चुना जाना तय हो गया है।

Advertisement

Related posts

सड़क दुघर्टना में 30 वर्षीय बाइक सवार की मौत

Sayeed Pathan

मंडी परिषद के गुणवत्ताविहीन कार्य करने वाली संस्थाओं के खिलाफ, मंत्री ने सख्त कार्रवाई के दिए निर्देश

Sayeed Pathan

कांग्रेस के 16 विधायकों ने पैतड़ा खेल,स्पीकर को भेजा इस्तीफा पत्र,कहा व्यक्तिगत तौर पर मिलना संभव नहीं

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!