Advertisement
टैकनोलजीदिल्ली एन सी आर

दिवाली के मौके पर Electric कार और स्कूटर खरीदने पर 3 दिन में मिलेगा सब्सिडी का पैसा, जानिए कैसे

दिल्ली सरकार की नई इलेक्ट्रिक व्हीकल पॉलिसी से नए कार खरीदारों के लिए ईवी खरीदना आसान हो जाएगा. दिल्ली वालों को ईवी पर सब्सिडी मिलेगी और भी 3 दिन के अंदर. इससे सीधे-सीधे आपकी ईवी की कीमत काफी कम हो जाएगी. फिर चाहे आप इलेक्ट्रिक कार खरीदें या फिर कोई दोपहिया वाहन. आइए जानते हैं नई पॉलिसी.

नई दिल्ली. आम के आम और गुठलियों के दाम. कहने को तो यह सिर्फ एक कहावत है. लेकिन दिल्ली सरकार इसे हकीकत में बदल रही है. अगर आप अपना कोई भी वाहन स्क्रेप कराते हैं तो वाहन की कीमत के साथ आपको सब्सिडी भी मिलेगी. और यह सब्सिडी देगी दिल्ली सरकार. वो भी घर बैठे सिर्फ एक बेवसाइट की मदद से. लेकिन यह फायदा उठाने के लिए आपको एक काम भी करना होगा. यह काम है इलेक्ट्रीक व्हीकल खरीदने का. अगर आप ऐसा करते हैं तो एक बार फिर से सरकार आपको सब्सिडी देगी, यह सब्सिडी होगी इलेक्ट्रीक व्हीकल खरीदने पर. है ना आम के साथ गुठलियों के भी दाम.

Advertisement

बाइक (2-wheelers) पर 30 हजार की छूट.कार (4-wheelers) पर डेढ़ लाख (Rs 1.5 lakh) की छूट. ऑटो (Auto rickshaw) पर 30 हजार तक तक की छूट. ई-रिक्शा (E-rickshaw) पर 30 हजार रुपये तक की छूट. मालवाहक वाहनों (Freight carriers) पर 30 हजार तक की छूट मिलेगी.
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह छूट केंद्र से मिलने वाली छूट के अतिरिक्त होगी. इसके अलावा स्कीम में स्क्रैपिंग इनसेंटिव भी दी जाएगी. मुख्यमंत्री केजरीवाल के मुताबिक, दिल्ली में उन्होंने बड़े पैमाने पर लोगों से मिलकर इस विषय पर चर्चा करने के बाद इस पॉलिसी का प्लान तैयार किया है. उनका कहना है कि बीते 2-3 साल के बीच कड़ी मेहनत के बाद सभी लोगों से चर्चा करके दिल्ली की Electric Vehicle Policy तैयार की गई है. आज सुबह इस पॉलिस को नोटिफाई कर दिया गया है.।

Advertisement

Related posts

राफेल से बेहतर हैं जे-20 लड़ाकू विमान, चीन का दावा,पूर्व वायुसेना चीफ ने खोली चीन की पोल

Sayeed Pathan

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ से मिला, 21 सदस्यी भाकियू प्रतिनिधि मंडल

Sayeed Pathan

NTPC और RRB भर्ती परीक्षा : 1.4 लाख पदों के लिए 15 दिसंबर से शुरु होगा कंप्यूटर आधारित टेस्ट, जल्द ही जारी होगा विस्तृत कार्यक्रम

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!