Advertisement
गोरखपुरउतर प्रदेश

लाल हरे रंग की टाइल्स लगाने को लेकर सपाइयों का हंगामा

गोरखपुर, । रेलवे अस्पताल के यूरिनल में लाल-हरे रंग की टाइल्स लगाने पर समाजवादी पार्टी के आपत्ति जताते ही कार्यकर्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा। सपा के ट्वीट पर रेलवे के सीपीआरओ के जवाब देने के बावजूद दोपहर 12 बजे सपा कार्यकर्ता सडक़ पर उतर आए। सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है। सपाइयों के आक्रोश को देखते हुए महाप्रबंधक कार्यालय से लेकर रेलवे चिकित्सालय में पुलिस बल तैनात किया गया है। सपा जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता रेलवे एजीएम से मुलाकात के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपेंगे। सपा के विरोध के बाद रेलवे अस्पताल का यूरिनल सफेद कर दिया गया। रेलवे प्रशासन ने लाल और हरे रंग के टाइल्स पर सफेद पेंट लगा दिया है। जून 2018 में ही यह बना था।

 

Advertisement

रेलवे अस्पताल स्थित यूरिनल में लाल-हरा टाइल्स लगाने पर जताई थी आपत्ति

बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र, रेलवे चिकित्सालय के शौचालय में दीवारों पर लाल टाइल्स लगाए जाने को सपा ने सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक बताया है। हालांकि रेलवे ने इन आरोपों का खंडन करते हुए इसे सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा बताया है।

Advertisement

सपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा कि ‘दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान लें हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।

Advertisement

सपा के इस ट्वीट पर पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी पंकज कुमार सिंह ने अपने ट्वीट में लिखा कि टाइल्स को लगाने का उद्देश्य बेहतर साफ सफाई सुनिश्चित करना है। इसका किसी राजनीतिक दल से कोई संबंध नहीं है। आइये मिलकर स्वच्छ भारत मिशन में सहयोग करें।

Advertisement

टाइल्‍स बदलने की मांग

सपाइयों ने रेलवे अस्पताल पहुंचकर जहां टाइल्स पर कालिख पोत दी वहीं अपर महाप्रबंधक अमित कुमार अग्रवाल से मुलाकात कर उन्हें शिकायती पत्र सौंपा। उन्होंने दोषी के खिलाफ 24 घंटे में कार्रवाई और यूरिनल पर लगी टाइल्स बदलने की मांग की है। सपाइयों के आक्रोश को देखते हुए महाप्रबंधक कार्यालय से लेकर रेलवे चिकित्सालय में पुलिस बल तैनात किया गया है। सपा जिलाध्यक्ष रामनगीना साहनी की अगुवाई में सपा कार्यकर्ता रेलवे एजीएम से मुलाकात के बाद वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी ज्ञापन सौंपेंगे।

Advertisement

सपा ने बताया सरकार की दूषित मानसिकता

Advertisement

बता दें कि पूर्वोत्तर रेलवे के मुख्यालय गोरखपुर स्थित ललित नारायण मिश्र, रेलवे चिकित्सालय के शौचालय में दीवारों पर लाल टाइल्स लगाए जाने को सपा ने सरकार की दूषित मानसिकता का परिचायक बताया है। हालांकि रेलवे ने इन आरोपों का खंडन करते हुए इसे सामान्य प्रक्रिया का हिस्सा बताया है। सपा ने अपने ट्वीटर एकाउंट पर लिखा कि ‘दूषित सोच रखने वाले सत्ताधीशों द्वारा राजनीतिक द्वेष के चलते गोरखपुर रेलवे अस्पताल में शौचालय की दीवारों को सपा के रंग में रंगना लोकतंत्र को कलंकित करने वाली शर्मनाक घटना! एक प्रमुख राजनीतिक पार्टी के ध्वज के रंगो का अपमान घोर निंदनीय। संज्ञान लें हो कार्रवाई, तत्काल बदला जाए रंग।

Advertisement

SourceJNN

Related posts

सियासी महाभारत में सत्य की जीत होगी, यूपी में बनेगी कांग्रेस की सरकार: भूपेश बघेल

Sayeed Pathan

न्यूयार्क, सैन फ्रांसिस्को एवं लंदन से, यूपी में निवेश हेतु 04 लाख 07 हजार करोड़ रूपए के एम.ओ.यू. हस्ताक्षरित

Sayeed Pathan

चारा लाने जंगल गई तीन दलित नाबालिग बहनों में दो की संदिग्ध मौत, तीसरी की हालत नाज़ुक

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!