Advertisement
अन्य

किसानों को नहीं मिला न्यूनतम समर्थन मूल्य, तो डिप्टी सीएम पद से दे दूंगा इस्तीफा- दुष्यंत चौटाला

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने केंद्र सरकार और किसान संगठनों के बीच चल रहे गतिरोध पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि उनके लिए हमेशा किसान पहले हैं। चौटाला ने कहा कि अगर किसान को उसकी फसल के लिए न्यूनतम सर्मथन मूल्य नहीं मिलता है तो वे इस्तीफा देने वालों में सबसे पहले होंगे।

मीडिया से बात करते हुए चौटाला ने कहा कि केंद्र न्यूनतम समर्थन मूल्य के लिए किसानों को लिखकर देने को राजी हो गया है। चौटाला ने कहा कि किसान संगठनों की सरकार से लगातार बातचीत जारी है। ऐसे में जल्द ही समस्या का समाधान निकलेगा। उन्होंने कहा कि जब तक वे सरकार में है किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य की बात जरूर उठाएंगे और आश्वस्त करेंगे कि किसानों को उनकी फसल के लिए एमएसपी मिलती रहे।

Advertisement

विपक्ष द्वारा लगाए गए आरोपों कि ‘चौटाला मंत्री पद से चिपके हुए हैं’, पर दुष्यंत ने कहा कि जब तक वे सत्ता में है तब तक किसानों को उनकी फसल का उचित दाम दिलाने का काम करते रहेंगे। जिस दिन वे ऐसा कर पाने में सक्षम नहीं रह जाएंगे तो इस्तीफ दे देंगे। चौटाला ने कहा कि वे इस्तीफा देने वालों में सबसे पहले होंगे।

चौटाला ने कहा कि हम किसानों से रिकॉर्ड स्तर पर बाजरे की फसल खरीद रहे हैं और अधिकारियों को और अधिक फसल खरीदने के निर्देश दिए गए हैं जिससे कि किसानों को फसल का उचित दाम मिले। विपक्ष के हमले पर चौटाला ने कहा कि लगता है विपक्ष को सबसे ज्यादा मेरी पड़ी है। किसानों को उनकी फसल का दाम तब तक ही मिलता रहेगा जब तक कि उनका कोई प्रतिनिधि सरकार में है। मैं किसानों के प्रतिनिधि के तौर पर सरकार में हूं। हरियाणा सरकार लगातार केंद्र को लगातार मामले में सलाह देने का काम कर रही है।

Advertisement

दुष्यंत ने कहा कि वे लगातार केंद्रीय मंत्री तोमर और पीयूष गोयल के संपर्क में हैं। इसके अलावा मामले में बाकी लोगों से भी बातचीत की जा रही है। चौटाला ने कहा कि मुझे उम्मीद है कि किसानों के संघर्ष की जीत होगी। किसान अपने फायदे की बात पर जरूर राजी होंगे। हरियाणा सरकार की ओर से केंद्र को सुझाव दिए गए हैं।

 

Advertisement

Related posts

बस्ती-गोरखपुर मंडल के ये विद्यालय अब नहीं बन पाएंगे परीक्षा केंद्र

Sayeed Pathan

केरल के कोझीकोड एयरपोर्ट पर, एयर इंडिया का विमान लैंडिंग के वक्त फिसला, प्लेन दो टुकड़ों में बंटा; दोनों पायलटों की मौत

Sayeed Pathan

कोतवाली खलीलाबाद पुलिस ने दहेज मृत्यु कारित करने के मामलें में वांछित अभियुक्तगणों को किया गिरफ्तार

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!