Advertisement
अपराध

एटीएम लूट की 06 वारदातों को अंजाम देने वाले गैंग के पाँच सदस्य गिरफ्तार

जयपुर। हरमाड़ा थाना पुलिस व डीएसटी पश्चिम टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर एटीएम लूट की वारदातों को अंजाम देने मेें माहिर गैंग के पांच बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में जयपुर व जयपुर ग्रामीण में एटीएम लूट की छह वारदातों का खुलासा हुआ है। फिलहाल आरोपितों से पूछताछ की जा रही है।

डीसीपी (वेस्ट) प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि एटीएम लूट गिरोह के बदमाश गोविन्दराम मीणा उर्फ गोमाराम (23) निवासी मीणों की ढाणी ग्राम बरना कालाडेरा, ग्यारसीलाल सैनी (30) निवासी मालियों की ढाणी ग्राम बरना कालाडेरा, कानाराम सैनी (22) निवासी मालियों की ढाणी ग्राम बरना कालाडेरा, राकेश बागडा (21) निवासी ग्राम बरना कालाडेरा और पवन सैनी (19) निवासी ग्राम भोजलावा चौमंू को गिरफ्तार किया गया है।

Advertisement

पुलिस ने सीसीटीवी कैमरों की फुटेज व मुखबिर की सूचना पर गिरोह के पांचों बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पूछताछ में गिरोह ने हरमाडा में 2, कालाडेरा में 2 और सामोद में 2 एटीएम मशीनों को तोडफ़ोड़ कर लूट की वारदात करना स्वीकार किया है।

ऐसे देते अंजाम – गिरोह में शामिल बदमाश बाइक व पिकअप वाहनों में सवार होकर दिन में ग्रामीण इलाकों में लगे एटीएम की रैकी करते थे। वारदात के लिए चिन्हिृत कर रात के अंधेरे में एटीएम को निशाना बनाते। गिरोह के बदमाश वारदातस्थल से दूर वाहन खड़ा कर मुंह पर कपड़ा बांधकर सीसीटीवी कैमरों से बचते हुए एटीएम तक पहुंचते थे।

Advertisement

एटीएम बूथ के बाहर लगे सीसीटीवी कैमरों की दिशा बदलकर या कैमरों को तोडऩे के बाद लोहे की सब्बल से बूथ का शटर तोडक़र अंदर प्रवेश करते। एटीएम पर लगे कैमरे को तोडऩे के बाद लोहे की सब्बल से मशीन को तोडक़र उसमें रखे रुपए लूटकर फरार हो जाते और सुनसान जगह जाकर रुपयों को गिनकर आपस में बांट लेते थे। लूटे गए रुपयों से गिरोह के बदमाश अपने शौक पूरे करते थे।

Advertisement

Related posts

सहारनपुर: फर्जी पत्रकार-क्राइम ब्रांच-एसओजी गैंग बनाकर, ब्लैकमेल करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

Sayeed Pathan

बखिरा थाना अंतर्गत दुर्गजोत निवासी को NDPS एक्ट के तहत, एक वर्ष की सजा 5000 रुपये का जुर्माना

Sayeed Pathan

पेड़ में बांधकर दलित युवक की पिटाई मामले में,, 7 आरोपियों को पुलिस ने भेजा जेल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!