Advertisement
दिल्ली एन सी आरटॉप न्यूज़

कुछ अतिरिक्त शुल्क देने पर, 30 मिनट में आपके घर पहुँचेगी LPG गैस

नई दिल्ली. LPG गैस सिलेंडर बुकिंग (LPG gas cylinder booking) के बाद अब आपको 2-4 दिन का इंतजार करने की जरूरत नहीं है. सरकारी तेल कंपनी इंडियन ऑयल (IOC) ने LPG तत्काल सेवा (Tatkal LPG Seva) शुरू करने का प्लान बनाया है, जिसके जरिए आप सिर्फ आधे घंटे में गैस सिलेंडर आपके घर पहुंच जाएगा. यानी आप जिस दिन सिलेंडर की बुकिंग करेंगे उसी दिन आपको सिलेंडर मिल जाएगा. IOC शुरुआत में हर राज्‍य के एक शहर में इस सर्विस को शुरू करेगी. यहां तत्काल LPG सेवा की शुरुआत होगी.

30 से 45 मिनट में आपके घर पहुंचेगा सिलेंडर

Advertisement

Business Standard की खबर के मुताबिक, IOC हर राज्य में एक शहर या फिर जिले को चुनेगी और वहां पर पहले इस सेवा को शुरू करेगी. इस सेवा के तहत कंपनी अपने ग्राहकों को 30 से 45 मिनट में सिलेंडर पहुंचाएगी. सरकारी तेल कंपनी ने कहा कि इस पर अभी काम चल रहा है. जल्द ही इस सुविधा को फाइनल रूप दिया जाएगा.

1 फरवरी से शुरू होगी सेवा

Advertisement

IOC ने बताया कि कंपनी की इस पहल से हमें हमारे प्रतिस्पर्धी कंपनियों से अलग पहचान मिलेगी. कंपनी के अधिकारियों ने बताया कि इस सेवा को 1 फरवरी से शुरू किया जा सकता है. सभी लोग इस कोशिश में लगे हुए हैं कि जल्द से जल्द ये सेवा शुरू की जा सके.

IOC के हैं करीब 14 करोड़ ग्राहक

Advertisement

IOC इंडेन ब्रांड के नाम से अपने ग्राहकों को सिलेंडर उपलब्ध कराती है. बता दें इस समय देश में 28 करोड़ एलपीजी ग्राहक हैं, जिसमें से 14 करोड़ ग्राहक इंडेन गैस का इस्तेमाल करते हैं.

जानें इस सर्विस के लिए देना होगा कितना चार्ज

Advertisement

IOC के अधिकारी ने बताया कि Tatkal LPG सेवा या ‘single day delivery service’ का फायदा लेने के लिए ग्राहकों को कुछ कीमत भी देनी होगी. ये चार्ज कितना होगा इस पर अभी फिलहाल चर्चा चल रही है. जल्द ही इस बारे में ग्राहकों को जानकारी दे दी जाएगी.

देने होंगे ये सभी डॉक्युमेंट्स
सुकन्या समृद्धि योजना के तहत खाता खुलवाने के लिए आपको फॉर्म के साथ पोस्ट ऑफिस या बैंक में अपनी बेटी का बर्थ सर्टिफिकेट भी जमा कराना होगा. इसके अलावा बच्ची और माता-पिता का पहचान पत्र (पैन कार्ड, राशन कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट) और जहां रह रहे हों उसका प्रमाण पत्र (पासपोर्ट, राशन कार्ड, बिजली बिल, टेलीफोन बिल, पानी का बिल) जमा कराना होगा.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

पूर्वी दिल्ली के सकरपुर में डबल मर्डर से फैली सनसनी, पति ने टीचर पत्नी और साले को पेचकस से गोदकर दी बेरहम मौत

Sayeed Pathan

भारत बचाओ रैली में कांग्रेस के साथ शामिल होने पहुँचे 40 हजार कार्यकर्ता

Sayeed Pathan

क्या मध्यप्रदेश दोहराएगा 1967 है इतिहास ! जानिए 1957 से आज तक कि उलट फेर वारी राजनीति

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!