Advertisement
अपराधगोरखपुर

सर्राफा व्यापारियों से 35 लाख का सोना/चांदी लूटने वाले, एक सब-इंस्पेक्टर सहित दो कांस्टेबल गिरफ्तार

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के गोरखपुर जिले में सर्राफा व्यापारियों से 35 लाख का सोना, चांदी और नकदी लूटने वाले पुलिस (UP Police) के एक सब-इंस्पेक्टर और दो कांस्टेबल को गिरफ्तार कर लिया गया है. लूट के वक्त ये तीनों पुलिसवाले वर्दी में थे. घटना 20 जनवरी की है. महराजगंज के दो सर्राफा व्यापारी जेवरात और कैश लेकर बस से गोरखपुर से लखनऊ जा रहे थे. इन्हें रास्ते मे पुलिस की वर्दी पहने तीन लोगों ने छानबीन के नाम से बस से उतारा और ऑटो से अगवा कर ले गए. वे सर्राफा व्यापारियों से 35 लाख का सोना, चांदी और कैश लूटकर फरार हो गए.

सर्राफा व्यापारियों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी और बताया कि लुटेरे पुलिस की वर्दी पहनकर आए थे. गोरखपुर पुलिस ने घटनास्थल के सीसीटीवी फुटेज से लुटेरों की तस्वीर निकाली तो पता चला कि वे पुलिस की वर्दी में लुटेरे नहीं बल्कि असली पुलिसवाले थे. इनकी शिनाख्त से पता चला कि ये बस्ती जिले की पुरानी बस्ती थाने में तैनात एसआई धर्मेंद्र यादव, सिपाही महेंद्र यादव और संतोष यादव हैं.

Advertisement

गोरखपुर पुलिस ने तीनों पुलिसवालों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपियों को सस्पेंड कर दिया गया है और नौकरी से बर्खास्त करने की सिफारिश सरकार को भेजी गई है. इस थाने के 9 और पुलिस वालों को ड्यूटी में लापरवाही के इल्जाम में सस्पेंड कर दिया गया है. गिरफ्तारी के बाद पूछताछ में तीनों आरोपियों ने कुबूल किया कि वो इससे पहले भी पुलिस की वर्दी में लूटपाट करते रहे हैं. आरोपियों ने बताया कि उन्होंने बीते साल 29 दिसंबर को एक और सर्राफा व्यापारी को लूटा था.

 

Advertisement

Related posts

100 लीटर अवैध कच्ची शराब और शराब बनाने के उपकरण के साथ 2 अभियुक्त गिरफ्तार

Sayeed Pathan

डी एम के आदेश पर भी विद्युत मुख्य अभियंता ने नहीं कराई जांच

Sayeed Pathan

अवैध पटाखे की फैक्ट्री में धमाका, 04 लोगों की मौत दर्ज़नों घायल

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!