Advertisement
दिल्ली एन सी आर

अपील दायर करने में देरी पर केंद्र सरकार पर एक लाख का जुर्माना

दिल्ली । जस्टिस संजय किशन कौल, जस्टिस दिनेश महेश्वरी और जस्टिस ऋषिकेश राय की पीठ में केंद्र सरकार के इस रवैए पर नाराजगी जताते हुए कहा कि हम लगातार सरकारी विभाग, राज्य सरकार व पब्लिक अथॉरिटी से यह कहते आए हैं कि अपील समय सीमा के अंदर दाखिल होनी चाहिए। बावजूद इसके इसमें कोई सुधार देखने को नहीं मिल रहा है। इनके पास अपील दायर करने में देरी का कोई उचित कारण भी नहीं होता है। पीठ ने कहा है कि विधि विभाग में कई अधिकारी होते हैं, बावजूद इसके अपील दायर करने में देरी की जाती है।

पीठ ने कहा कि अपील दायर करना महज खानापूर्ति नहीं होनी चाहिए। सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में जुर्माने की रकम अपील दायर करने में जिम्मेदार अधिकारी से वसूलने के लिए कहा है। जुर्माने की रकम चार हफ्ते के भीतर सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड वेलफेयर एसोसिएशन के खाते में जमा करने के लिए कहा है।

Advertisement

साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने आदेश की प्रति भारत सरकार के विधि सचिव और मानव संसाधन विकास मंत्रालय के सचिव तक पहुंचाने के लिए कहा है। उन्हें निजी तौर पर इस मामले को देखने के लिए भी कहा है। पीठ ने कहा कि इन अधिकारियों द्वारा यह सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि भविष्य में हमें ऐसे मामलों से दो-चार न होना पड़े।

Advertisement

Related posts

दिल्ली में पुलिस का इनकाउंटर, दो बदमाशों को पैर में लगी गोली

Sayeed Pathan

यूपी के गाज़ियाबाद कोर्ट के चेंम्बर पर बैठे वकील की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में मचा हड़कंप

Sayeed Pathan

ग्रेजुएट और पोस्टग्रेजुएट की अंतिम वर्ष की परीक्षाएं होंगी नहीं, सुप्रीमकोर्ट आज सुनाएगा अपना फैसला

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!