Advertisement
अन्यप्रयागराज

11 महीने के लंबे इंतजार के बाद इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) खुलने के आसार

प्रयागराज । जी हां, 11 महीने के लंबे इंतजार के बाद इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालय (इविवि) खुलने के आसार नजर आने लगे हैं। विश्वविद्यालय समेत संघटक कक्षाओं में ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन की कवायद शुरू कर दी गई है। साथ ही हॉस्टलों में अंतेवासियों को आधिकारिक तौर पर प्रवेश दिए जाने की भी तैयारी है। इसके लिए कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में सभी संकायों के डीन और विभागाध्यक्ष से सहमति ली जाएगी। इसके बाद कोई अहम फैसला लिया जाएगा।

इन्‍हीं मांगों को लेकर छात्रों पर लाठी चार्ज हुआ था

Advertisement

इविवि में ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन, हॉस्टलों में अंतेवासियों को प्रवेश दिए जाने और पुस्तकालय खोले जाने की मांग को लेकर तमाम छात्र संगठन काफी समय से मांग कर रहे हैं। इसके लिए छात्रों ने कई बार कुलपति कार्यालय का घेराव भी किया था। 12 जनवरी को इन्हीं मांगों को लेकर कुलपति कार्यालय का घेराव करने पहुंचे छात्र-छात्राओं पर पुलिस और इविवि के सुरक्षा कर्मियों ने लाठियां भी बरसाईं थीं।

इविवि प्रशासन कक्षाओं के संचालन व हॉस्टल खोलने की कर रहा तैयारी

Advertisement

शुक्रवार को बीएचयू के कुलपति प्रो. राकेश भटनागर ने ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन और हॉस्टल खोले जाने की तैयारियों की समीक्षा बैठक की। इसके बाद सर्वसम्मति से यह तय किया गया कि 22 फरवरी से ऑफलाइन कक्षाओं का संचालन और 17 फरवरी से हॉस्टल खोल दिए जाएंगे। इसी के साथ अब इविवि प्रशासन भी ऑफलाइन कक्षाओं के संचालन और हॉस्टल खोले जाने की तैयारी में जुट गया है।

कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए कक्षाओं पर लिया जाएगा निर्णय

Advertisement

इविवि की जनसंपर्क अधिकारी डॉ. जया कपूर ने बताया कि कुलपति प्रो. संगीता श्रीवास्तव की अध्यक्षता में जल्द ही सभी संकायों के डीन और विभागाध्यक्ष की बैठक बुलाई जाएगी। इसमें सरकार की तरफ से जारी नई कोविड गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए इविवि में ऑफलाइन कक्षाओं पर निर्णय लिया जाएगा। सोमवार को बैठक की तारीख और एजेंडा तैयार कर लिया जाएगा।

 

Advertisement

SourceJnn

Related posts

ट्रैक्टर पर एक लाख रुपए तक मिलेगी सब्सिडी, इन किसानों को मिलेगी वरीयता, इस तारीख तक करें आवेदन

Sayeed Pathan

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस:: कहा जब 06 साल पहले धारा 66A को रद्द कर दिया गया है तो FIR और ट्रायल में इस धारा का इस्तेमाल क्यों

Sayeed Pathan

परिवहन मंत्री ने बिजनौर से दिल्ली के लिए AC बस का किया शुभारंभ

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!