Advertisement
दिल्ली एन सी आर

CAA पूरे देश में लागू होगा’, बोले अमित शाह- इसका केंद्र से कोई लेना-देना नहीं, ये देश का कानून है

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि CAA का सरकार से कोई लेना देना नहीं है। ये देश का कानून है और पूरे देश में लागू होगा। उनका कहना है कि कोविड-19 टीकाकरण खत्म होने के बाद सीएए के तहत शरणार्थियों को नागरिकता देने की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि विपक्ष सीएए पर अल्पसंख्यकों को गुमराह कर रहा है। भारतीय अल्पसंख्यकों की नागरिकता पर इससे असर नहीं पड़ेगा।

ध्यान रहे कि अमित शाह दो दिन कते बंगाल दौरे पर हैं। गुरुवार को उन्होंने 24 परगना के नारायणपुर गांव में एक बांग्लादेशी शरणार्थी के घर जाकर भोजन किया था। तभी राजनीतिक गलियारों में यह बात गूंजने लगी कि शाह सीएए को फिर से जिंदा खातिर ऐसा कर रहे हैं। शाह ने कल कहा था कि 24 परगना शरणार्थी बाहुल्य क्षेत्र है। यहां पर 70 वर्ष पहले लोग आए थे। उनकी दो से तीन पीढ़ी बीत गईं लेकिन उन्हें नागरिकता नहीं मिली। हमनें उन्हें आश्वस्त किया है कि बंगाल में सरकार बनते हुए ही सीएए कानून को लागू करेंगे।

Advertisement

बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि क्यों इतने सारे लोग तृणमूल कांग्रेस छोड़ रहे हैं। इसके पीछे ममता का कुशासन, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद है। शाह का कहना था कि दीदी यह तो सिर्फ आगाज है। चुनाव आने तक आप अलग-थलग पड़ जाएंगी।

शाह ने क्षेत्रवाद की संकीर्ण राजनीति करने वालों की आलोचना की। शाह ने कहा, जो लोग बंगाल में संकीर्ण राजनीति कर रहे हैं, वह उन्हें बताना चाहते हैं कि खुदीराम बोस पर जितना गर्व बंगाल को है उतना ही पूरे देश को है। भाजपा नेता ने कहा कि जो लोग क्षेत्रवाद की राजनीति कर रहे हैं उन्हें इससे बाज आना चाहिए। उनका कहना था कि राजनीतिक करनी है तो विकास पर करिए।

Advertisement

Advertisement

गौरतलब है कि अमित शाह के बंगाल दौरे से पहले मुर्शिदाबाद में हिंसा हो गई। मुर्शिदाबाद में ममता सरकार में मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमला किया गया। इस हमले में जाकिर हुसैन घायल हो गए। वहीं दूसरी ओर राजधानी कोलकाता में टीएमसी से बीजेपी में गए शुभेंदु अधिकारी की कार पर भी हमला हुआ। खास बात है कि बीजेपी और टीएमसी दोनों एक दूसरे को राजनीतिक हिंसा के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

Advertisement

Related posts

दिल्ली के लाल किले से टाउन हॉल तक लोकतंत्र बचाओ मशाल शांति मार्च, हिरासत में लिए गए हरीश रावत समेत कई कॉंग्रेसी नेता

Sayeed Pathan

कर्नाटक में BJP-JDS का हुआ गठबंधन, देवगौड़ा बोले- क्षेत्रीय पार्टी को बचाने के लिए गठबंधन जरूरी

Sayeed Pathan

रिसर्चर का दावा:: Gmail के इस बग से, हैक हो सकता है आपका अकाउंट

Sayeed Pathan

एक टिप्पणी छोड़ दो

error: Content is protected !!